Sunday, November 28, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesमोदी कैबिनेट के विस्तार से पहले बदले 8 राज्यों के राज्यपाल, रमेश...

मोदी कैबिनेट के विस्तार से पहले बदले 8 राज्यों के राज्यपाल, रमेश बैस को मिली झारखंड की जिम्मेदारी

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। मोदी सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार से पहले केंद्र सरकार ने कई राज्यों में राज्यपाल की नई नियुक्तियां की हैं। इनमें छत्तीसगढ़ के पूर्व सांसद रमेश बैस को अब झारखंड की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि नए राज्यपालों की नियुक्तियों में सबसे अहम उन लोगों के नाम हैं जो मौजूदा समय में मोदी सरकार में मंत्री थे लेकिन अब उन्हें राज्यपाल नियुक्त किया जा रहा है। ऐसे नामों में थावरचंद गेहलोत हैं जिन्हें केंद्रीय मंत्री से हटाकर कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

 यह भी पढ़े: पूर्व कांग्रेस विधायक रामाधार कश्यप का हार्ट अटैक से निधन, CM भूपेश बघेल ने जताया शोक

थावरचंद गेहलोत को मोदी सरकार के मंत्रीमंडल में दलित चेहरे के तौर पर देखा जाता रहा है, लेकिन अब उनकी राज्यपाल के तौर पर नियुक्ति हुई है और ऐसी मजबूत संभावना है कि मोदी सरकार के मंत्रीमंडल में किसी नए दलित चेहरे की एंट्री हो सकती है।

 यह भी पढ़े: ब्रेकिंग: रायपुर में वैक्सीनेशन बंद, कोरोना टीके की किल्लत, डोज आने पर ही दोबारा शुरू हो सकेगा वैक्सीनेशन

थावरचंद गेहलोत की कर्नाटक के राज्यपाल की नियुक्ति के अलावा सरकार ने कई राज्यों के राज्यपाल भी बदले हैं। सरकार ने भंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का गवर्नर नियुक्त किया है। अब तक वह हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल थे। इसके अलावा सत्यदेव नारायण आर्य का तबादला त्रिपुरा के गवर्नर के तौर पर हुआ है। पीएस श्रीधरन पिल्लई को अब गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राजेंद्रन विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। मंगूभाई चांगभाई पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल तथा हरि बाबू को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वहीं रमेश बैस को झारखंड का राज्यपाल बनाया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Chhattisgarh  Adivasi Mahotsav & Rajoytsav

R.O :- 11641/ 58





Most Popular