Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP NewsBreaking News : देश में पार हुआ एक अरब वैक्सीनेशन डोज, ट्विटर...

Breaking News : देश में पार हुआ एक अरब वैक्सीनेशन डोज, ट्विटर में इस तरह मनाया जा रहा जश्न

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ स्वर्णिम इतिहास रच दिया है। कुछ देर पहले नए मील के पत्थर को पार करते हुए भारत ने देश ने वैक्‍सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ डोज के आंकड़े को पार पहुंच गया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल पहुंचे जहां वो फ्रंट लाइन वर्कर्स से मुलाकात कर रहे हैं।

साथ ही नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने भारत के लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारत में टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से केवल 9 महीनों में एक उपलब्धि, किसी भी राष्ट्र के लिए 1 बिलियन खुराक के निशान तक पहुंचना उल्लेखनीय है।

इतने दिनों में किया 100 करोड़ डोज का आंकड़ा पार

इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारत को बधाई दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की दक्षिण- पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने इस उपलब्धि पर भारत को बधाई देते हुए इसे एक शानदार उपलब्धि बताया है। यह उपलब्धि इसलिए भी खास क्योंकि शुरू करने के 279 दिन के भीतर यह उपलब्धि हासिल की है।

डॉ वीके पॉल ने बताया कि 75 प्रतिशत से अधिक युवाओं को पहली खुराक दी गई है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। प्रधानमंत्री ने इस दौरान डॉक्टरों और फ्रंट लाइन वर्कर्स से मुलाकात की, जिन्होंने 10 महीने पहले वैक्सीनेशन की शुरुआत के वक्त आगे आकर सबसे पहले वैक्सीन की डोज लगवाई थी। करीब 130 करोड़ की आबादी में कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ वैक्सीनेशन का डोज का आंकड़ा देश के लिए बेहतरीन उपलब्धि है।

मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए लिखा ये

देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा,“हमारे डॉक्टरों, नर्सों और उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम किया।

अमित शाह ने देश भर को दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की 100 करोड़ COVID19 टीकाकरण की उपलब्धि ने दुनिया को नए भारत की अपार संभावनाओं से फिर से परिचित कर दिया है। उन्होंने कहा कि “इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरे देश को बधाई देता हूं।

एक और मील का पत्थर साबित- डॉ. पूनम खेत्रपाल

डब्ल्यूएचओ की दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने भी इस मौके पर भारत को बधाई दी। उन्होंने कहा भारत को एक और मील का पत्थर साबित करने के लिए बधाई। भारत ने एक अरब कोरोना वैक्सीन खुराक प्रशासित की हैं।

पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा कि भारत का ये माइलस्टोन बहुत खास है क्योंकि भारत ने अपने देश की जनता के साथ दुनिया के और देशों को भी वैक्सीन की करोड़ों डोज़ दी हैं। WHO भारत को इस कामयाबी के लिए बहुत बधाई देता है।

रेलवे ने भी निभाई अहम भूमिका – अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इस मुकाम को हासिल करने में रेलवे के कर्मचारियों ने भी अहम भूमिका निभाई है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि लोगों को पूर्ण टीकाकरण मिले। उन्होंने लोगों से COVID19 वैक्सीन हिचकिचाहट दूर करने की अपील की।

मनसुख मांडविया ने बांटी मिठाई

देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंचने के बाद कोविड-19 वॉर रूम पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मिठाई बांटी। उन्होंने सभी को बधाई दी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular