Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeछत्तीसगढ़CGPSC राज्य सेवा परीक्षा 2021 : पिछले साल से भी कम पदों...

CGPSC राज्य सेवा परीक्षा 2021 : पिछले साल से भी कम पदों पर विज्ञापन की संभावना

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) के द्वारा हर वर्ष 26 नवंबर को राज्य सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाता है। इस वर्ष भी इसी तिथि को राज्य सेवा परीक्षा हेतु नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। लेकिन इस वर्ष परीक्षा में पदों की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में और कम रहने की संभावनाएं हैं। पिछले वर्ष 175 पदों हेतु राज्य सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया गया था जबकि इस साल लगभग 165 पदों हेतु नोटिफिकेशन 26 नवम्बर को जारी किया जाएगा।

डिप्टी कलेक्टर के पदों में होगी कटौती

इस वर्ष की राज्य सेवा परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर के पद आधे होने की संभावनाएँ हैं। पिछले साल डिप्टी कलेक्टर के 12 पदों के लिए परीक्षा ली गई थी। वहीं नायब तहसीलदार और DSP के पदों में बड़ा इजाफा हो सकता है। पिछले साल राज्य सेवा परीक्षा में नायब तहसीलदार के 9 और DSP के 2 पद थे। इनकी संख्या में इस वर्ष 25-25 पदों की वृद्धि हो सकती है।

आने वाले वर्षों में बढ़ सकती है पदों की संख्या

छत्तीसगढ़ में हाल ही में कई नए जिलों और तहसीलों के गठन की घोषणा की गई है। जैसे जैसे नए जिले और तहसील अस्तित्व में आते जाएंगे इन जिलों और तहसीलों में पदों का सृजन होगा जिससे आने वाले सालों में राज्य सेवा परीक्षा में पदों के बढ़ने की संभावना जताई जा रही हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular