Corona Vaccination in India : सरकार ने दिया कोविशील्ड की एक करोड़ खुराक का दूसरा ऑर्डर

नई दिल्ली। Corona Vaccination in India केन्द्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) को ऑक्सफॉर्ड-एस्ट्राजेनेका के कोविड-19 टीके Covishield कोविशील्ड की एक करोड़ खुराक की आपूर्ति करने का दूसरा ऑर्डर दिया है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि एक कोविशील्ड टीके की कीमत जीएसटी सहित 210 रुपए है।

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आपूर्ति का ऑर्डर दिया है। यह ऑर्डर पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सरकारी एवं नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह के नाम पर जारी किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि इससे पहले सरकार ने 11 जनवरी को 231 करोड़ रुपए में कोविशील्ड की 1.1 करोड़ खुराक का ऑर्डर दिया था। बुधवार को ऑर्डर की गई खुराक को मिलाकर 441 करोड़ रुपए के कोविशील्ड टीके मंगाए जा चुके हैं।

सरकार ने 11 जनवरी को एसआईआई को 1.1 करोड़ खुराक का पहला ऑर्डर देने के अतिरिक्त 4.5 करोड़ रुपए के टीके की खुराक खरीदने का भी वादा किया था। भारत ने एसएसआई के कोविशील्ड और भारत बायोटेक के स्वदेशी टीके कोवैक्सीन के आपात परिस्थितियों में सीमित इस्तेमाल को मंजूरी दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…