Thursday, January 27, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsब्रेकिंग: विशाखापत्तनम से करीब 230 किमी दूर है चक्रवाती तूफान, ओडिशा-आंध्र प्रदेश...

ब्रेकिंग: विशाखापत्तनम से करीब 230 किमी दूर है चक्रवाती तूफान, ओडिशा-आंध्र प्रदेश में ‘जवाद’ को लेकर खास सतर्कता

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में बना तूफान ‘जवाद’बंगाल के पश्चिम-मध्य खाड़ी में विशाखापत्तनम से लगभग 230 किमी दक्षिण पूर्व, गोपालपुर से 340 किमी दक्षिण, पुरी से 410 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और पारादीप से 490 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित है। जो कुछ देर बाद तट से टकराएगा।

‘जवाद’ को लेकर ओडिशा और आंध्र प्रदेश में खास सतर्कता बरती जा रही है। चक्रवाती तूफान से बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश समेत आसपास के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान है। निचले इलाकों को लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। इस चक्रवात को जवाद नाम सऊदी अरब ने दिया है।

आंध्र प्रदेश में जवाद को लेकर अलर्ट

चक्रवात जवाद के मद्देनजर आंध्र प्रदेश के तीन जिलों में 11 एनडीआरएफ, पांच एसडीआरएफ, 6 तटरक्षक बल, 10 समुद्री पुलिस दल तैनात किए गए हैं। विशाखापत्तनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम के निचले इलाकों से 54,008 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान जवाद बंगाल के पश्चिम-मध्य खाड़ी में विशाखापत्तनम से लगभग 230 किमी दक्षिण पूर्व, गोपालपुर से 340 किमी दक्षिण, पुरी से 410 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और पारादीप से 490 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular