Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeaccidentBreaking News: पैकेजिंग कम्पनी में लगी आग, जान बचाने पांचवी मंजिला से...

Breaking News: पैकेजिंग कम्पनी में लगी आग, जान बचाने पांचवी मंजिला से कूदे मजदूर, दो की मौत देखें VIDEO

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। गुजरात के सूरत जिले से सोमवार सुबह एक हादसे की खबर आई जिससे उस वक्त हड़कंप मच गया। वहां, कडोरदा इलाके के वरेली स्थित एक विवा पैकेजिंग कंपनी में जबरदस्त आग लग गई है। इस घटना में दो मदजूदरों के मरने की खबर सामने आ रही है। वहीं मौके से करीब 125 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है और 2 मजदूरों की मौत हो गई है। घटना में कुछ कर्मचारी झुलस भी गए हैं। बचाव अभियान अब भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक सूरत के कडोदरा इलाके के वरेली स्थित एक पैकेजिंग यूनिट में सबकुछ सामान्य चल रहा था। मजदूर पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठते देख मजदूर भयभीत हो गए। बताया जा रहा है।

125 श्रमिकों को बचा लिया गया

कुछ श्रमिकों ने जान बचाने के लिए कथित तौर पर पांचवीं मंजिल बिल्डिंग से छलांग लगा दी, जिसमें दो की मौत हो गई वहीं हाइड्रोलिक लिफ्ट द्वारा करीब 125 श्रमिकों को बचा लिया गया है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, जानकारी के अनुसार हादसा उस वक्त हुआ जब श्रमिक मंजिल पर काम कर रहे थे तभी आग लगने की घटना सामने आई।

बताते हैं कि आग इतनी ज्यादा तीव्र थी कि फायरब्रिगेड की टीम में खिड़कियों को तोड़कर अंदर घुसी,आग लगने की वजह फिलहाल पता नहीं चल पाई है। आग इकाई की पहली मंजिल पर लगी और तुंरत ही अन्य मंजिलों पर भी फैल गई, इमारत के अंदर फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया गया।

अब भी बचाव कार्य जारी

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब आग लगी तो काफी श्रमिक पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे आग की लपटें उठते देख मजदूर बेहद डर गए और अपनी जान बचाने के लिए पांचवीं मंजिल से छलांग लगाने लगे। वहीं अधिकारीयों की माने तो आग पर नियंत्रण पाने के साथ ही राहत और बचाव कार्य पर भी जोर दिया जा रहा है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, साथ ही घटना के कारणों का भी पता लगा जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular