Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeक्राइमFOREST BREAKING : अवैध अतिक्रमण को लेकर वन विभाग की बड़ी कार्रवाई,...

FOREST BREAKING : अवैध अतिक्रमण को लेकर वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, 19 को गिरफ्तार कर भेजा जेल

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

धमतरी। वन विभाग की टीम ने समझाइश के बावजूद बार-बार अतिक्रमण कर रहे 19 ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई की है। इन सभी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

आरक्षित क्षेत्र में कर रहे थे मेड़ बंदी

यह मामला धमतरी जिले के सेमरा पंचायत के ग्राम भाटखार का है, जहां अवैध अतिक्रमण को लेकर वन विभाग ने कार्रवाई की है। दरसअल बिरगुड़ी वन परिक्षेत्र के आरक्षित कक्ष क्रमांक 468 में भाटखार के लोग कृषि प्रयोजन से मेड़ बंदी का कार्य कर रहे थे।

पूर्व में भी किये गए थे बेदखल

बता दें कि पूर्व में भी इनके द्वारा अतिक्रमण किया गया था, जिस पर कार्यवाही करते हुए उन्हे बेदखल किया गया था। पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर इनके द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा था। इस बार भी वन विभाग के कर्मचारी द्वारा इन्हे समझाइश दी गयी मगर ग्रामीण नहीं माने, जिसके चलते इन सभी को भारतीय वन अधिनियम की धारा 26(1) ज, तथा लोक संपत्ति क्षति निवारन अधिनियम 1984 की धारा 3(1) एवं (2) के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया। न्यायलय ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए इन सभी 19 ग्रामीणों को 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का आदेश जारी कर दिया।

उधर इस मामले में गिरफ्तार ग्रामीणों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा है कि उनके पास संबंधित जमीनों के दस्तावेज हैं जिसे वन विभाग पर्याप्त नहीं मान रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular