Breaking News- PUBG समेत 118 चीनी एप पर आईटी मंत्रालय ने लगाया बैन

भारत ने PUBG समेत 118 चीनी एप (Chinese app) को बैन कर दिया है। चीन की कारस्तानियों पर सेना के मुंहतोड़ जवाब के बाद भारत ने चीन को एक और बड़ा झटका दिया है। यह तीसरी बार है ये जब चीनी एप पर पाबंदी लगाई गई है। एलएसी पर चीनी की चालबाजी के बाद भारत ने PUBG समेत 118 चीनी एप पर पाबंदी लगाई गई।

टीआरपी डेस्क। भारत ने PUBG समेत 118 चीनी एप (Chinese app) को बैन कर दिया है। चीन की कारस्तानियों पर सेना के मुंहतोड़ जवाब के बाद भारत ने चीन को एक और बड़ा झटका दिया है। यह तीसरी बार है ये जब चीनी एप पर पाबंदी लगाई गई है। एलएसी पर चीनी की चालबाजी के बाद भारत ने PUBG समेत 118 चीनी एप पर पाबंदी लगाई गई।

इससे पहले भारत ने 29 जून को टिकटॉक समेत 58 ऐप (Chinese app) को बैन कर दिया था। ऐप को बैन करने की वजह देश की सुरक्षा के लिए जरूरी बताया गया था। बैन किए गए ऐप्स में शेयर इट, UC ब्राउजर, वीचैट और कैम स्कैनर जैसे कई और ऐप भी शामिल थे।

इसके बाद एक बार फिर से भारत सरकार (Government of India) ने पिछले महीने 47 अन्य ऐप्स को भी बैन किया। इन ऐप्स के बारे में कहा गया कि ये पहले बैन किए गए 59 ऐप्स के क्लोन के तौर पर काम कर रहे थे और इनसे यूजर्स के डेटा की सेफ्टी पर बड़ा खतरा है। अबतक भारत में 224 चीनी एप बैन हो चुके हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।