Friday, October 22, 2021
HomeTop StoriesIPL 2021 : इस तारीख को होगी खिलाड़ियों की नीलामी, कई क्रिकेटरों...

IPL 2021 : इस तारीख को होगी खिलाड़ियों की नीलामी, कई क्रिकेटरों की खुलेगी किस्मत

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आज बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) के 2021 सत्र के लिए होने वाले खिलाड़ियों की नीलामी और वेन्यू का ऐलान कर दिया। इस बार 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों की मंडी लगेगी।

इस दिन फ्रैंचाइजी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगे। आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दोपहर को इस बात की जानकारी दी गई। वो भारतीय खिलाड़ी जिनके पास किसी टीम का कॉन्ट्रेक्ट नहीं है, वो नीलामी में शामिल होने के लिए 4 फरवरी शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवदेन दे सकते हैं।

जल्द स्थान और तारीखों की घोषणा करेंगी : BCCI


कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का पिछला संस्करण यूएई के खाली स्टेडियमों में सितंबर-नवंबर को खेला गया था। मीडिया रिपोर्टेस के अनुसार 14वां सीजन अपने तय कार्यक्रम अप्रैल-मई में ही आयोजित होगा। स्थान और तारीखों की घोषणा BCCI द्वारा की जाएगी। 

स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने बाहर कर संजू सैमसन को कमान सौंपी है। संजू सैमसन ने IPL 13 में 14 मैच में 375 रन बनाए थे। जबकि एरोन फिंच को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि 14वें संस्करण के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने सुरेश रैना को बरकरार रखने का फैसला किया है जो निजी कारणों से पिछले साल यूएई में हुई टी-20 लीग में नहीं खेले थे।

प्रमुख खिलाड़ियों में किंग्स इलेवन पंजाब ने शेल्डन कॉट्रेल, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान और न्यूजीलैंड के जिमी नीशाम को रिलीज कर दिया है। नीशाम की हाल ही अंगुली की सर्जरी हुई है। इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स ने हरभजन और मुंबई इंडियंस ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को बरकरार नहीं रखा है। चेन्नई ने केदार जाधव, मुरली विजय को भी रिलीज कर दिया है। जबकि दिल्ली आगामी संस्करण में इंग्लैंड के जेसन राय, विकेटकीपर एलेक्स कैरी, सीमर मोहित शर्मा और स्पिनर संदीप लामिछाने के बगैर उतरेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments