पाकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, फेस्टिवल सीजन में 6 राज्यों के 15 शहरों में करने जा रहा था ये काम

Pakistan was exposed again, this work was going to be done in 15 cities of 6 states in the festival season
पाकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, फेस्टिवल सीजन में 6 राज्यों के 15 शहरों में करने जा रहा था ये काम

नई दिल्ली। पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है। देश में त्योहारी सीजन में आतंकियों ने 6 राज्यों के 15 शहरों को बम ब्लास्ट कर दहलाने की साजिश रची थी और सीरियल ब्लास्ट करने के लिए गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों ने रेकी भी कर ली थी। आतंकी पाकिस्तान में ट्रेनिंग करने के बाद यहां दहशत कायम करना चाहते थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो ट्रेन्ड आतंकियों समेत छह संदिग्धों को अरेस्ट कर इस साजिश का पर्दाफाश किया है।

मंगलवार को गिरफ्तार किए गए 6 आतंकियों में से 4 आतंकियों को रिमांड पर भेजा गया है। पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे होने की आशंका है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी एटीएस के संयुक्त ऑपरेशन में इन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए सभी आतंकियों को अलग-अलग काम दिया गया था।

मल्टी स्टेट ऑपरेशन में हुआ पर्दाफाश

इनका इरादा दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र समेत आधा दर्जन राज्यों के 15 बड़े शहरों में सीरियल बम ब्लास्ट करना था। इन शहरों में आतंकियों का स्लीपर सेल रेकी कर अपनी जाल बिछा चुका था। लेकिन त्योहारी सीजन के पहले इनका भंड़ाफोड हो गया। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि आतंकी गतिविधियों पर शिकंजा कसने के लिए मल्टी स्टेट ऑपरेशन चलाया गया था।ऑपरेशन में इनपुट के आधार पर दो आतंकियों और चार अन्य लोगों को अरेस्ट किया गया है। अरेस्ट किए गए सभी छह लोग राजस्थान, दिल्ली व यूपी के अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए हैं।

यह भी पढ़ें :- RAIPUR BREAKING : पेट्रोल पंप कर्मचारी से बदसलूकी करने वाला आरक्षक निलंबित, SP ने जारी किया आदेश

पुलिस ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी गई थी। खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी ग्रुप के देश में कुछ शहरों में बड़े सीरियल ब्लास्ट की तैयारी कर रहे हैं और त्योहारी सीजन में भीड़ भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :- 24 घंटे में 27,176 नए केस, 284 की मौत, रायपुर में फिर बढ़े कोरोना के मरीज

विस्फोटक और हथियार बरामद

गिरफ्तार आतंकियों के पास से विस्फोटक व हथियार भी बरामद किए गए हैं। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुमार कुशवाहा ने जानकारी दी है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। गिरफ्तार आतंकियों में से दो लोगों ने पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग ली थी।

गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों की नाम

  • जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया – मुंबई का रहने वाला
  • ओसामा उर्फ सामी – ओखला, जामिया नगर
  • साजू – रायबरेली का रहने वाला
  • जीशान कमर – करेली, प्रयागराज
  • मोहम्मद अबू बकर – बहराइच, यूपी
  • मोहम्मद आमिर जावेद – लखनऊ, यूपी

दी गई थी ट्रेनिंग 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि जिन दो आतंकियों ने पाकिस्तान में आतंकी कैंप में ट्रेनिंग ली थी, उन्हें कसाब जैसी ही ट्रेनिंग दी गई थी। ऐसी जानकारी भी सामने आई है कि दोनों को पाकिस्तान के सिंध प्रांत के पास मौजूद थट्टा नामक जगह पर ट्रेनिंग दी गई थी। इस स्थान को आतंकियों का गढ़ कहा जाता है। उन्हें 26/11 मुंबई हमले जैसे ही आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए कहा गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर