Tuesday, December 7, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesकोस्टगार्ड के जहाज रानी राश्मोनी में अचानक आग, 29 क्रू मेंबर समुद्र...

कोस्टगार्ड के जहाज रानी राश्मोनी में अचानक आग, 29 क्रू मेंबर समुद्र में कूदे, 1 लापता

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम (Vishakhapattanam) यार्ड के पास सोमवार सुबह 11:30 बजे कोस्टगार्ड के रानी रश्मोनी (Rani Rashmony) नामक जहाज में अचानक आग लग जाने के कारण 29 क्रू मेंबर समुद्र में कूद गए (29 crew members jumped in to the sea), जिनमें से 28 को भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने बचा लिया है। एक लापता बताया जा रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है। जहाज में आग लगने के कारणों का अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

बताया जा रहा है कि जहाज में आग लगने के पहले एक एक धमाका (explossion) हुआ था। घबराकर, खुद को बचाने के लिए जहाज में सवार सभी क्रू मेंबर समुद्र में कूद पड़े (Crew members jumped in to the sea)। यह हादसा 11 बजकर 30 मिनट पर हुआ है। पहले लोगों को लगा कि शॉर्ट सर्किट है, लेकिन धमाके की वजह से वहां मौजूद लोग हिल गए।

देखें किस तरह रानी रश्मोनी में लगी आग

बचाव में जुटे कई जहाज

इस हादसे विस्फोट से घबराए लोग जान बचाने के लिए सुलगते जहाज में से नदी में कूद पड़े। इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guard) के इस जहाज का नाम रानी रश्मोनी है। रेस्क्यू आपरेशन (Rescue operation) के लिए कई अन्य जहाज भी मौके पर पहुंचे हैं। जैसे ही सभी क्रू मेंबर्स समुद्र में कूदे, बचाव दल के लोगों ने डूबने से बचाने के लिए ट्यूब और रस्सियां फेंकनी शुरू कर दी, जिसके सहारे कई लोग तो बाहर निकाल लिए गए। 1 व्यक्ति लापता बताया जा रहा है, उसकी तलाश में टीमें लगातार जुटी हुई हैं।

बचाव अभियान में जुटी कई टीमें

कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर सी-432 (Helicopter C-432) और समुद्र पहरेदार भी बचाव अभियान के दौरान मौजूद रहे। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। इसके बाद अब जहाज में आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल की जाएगी। तो वहीं इसमें विस्फोट के पीछे क्या वजह थी, ये बात भी साफ हो सकेगी। फिलहाल अभी कोस्टगार्ड की टीम लापता हुए व्यक्ति की तलाश में जुटी हुई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular