Hyderabad में भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न, राहत कार्य जारी

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद ( Hyderabad ) में इस सप्ताह के शुरुआत से ही जारी भारी बारिश ( Heavy rain ) की वजह से तबाही का आलम है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो शनिवार को सुबह से लेकर देर रात तक बारिश होने से लोगों के लिए मुसीबतों से भरा रहा।

मौसम विभाग ने आज भी शहर के कई हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। लगातार बारिश से हैदराबाद के कई इलाकों में जल जमाव ( Water logging ) के कारण आवामगन बुरी तरह से प्रभावित और जन जीवन अस्तव्यस्त रहा।

जीएचएमसी के निगरानी एवं आपदा प्रबंधन निदेशक विश्वजीत कामपति ने ट्विट कर बताया है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ( Greater Hyderabad Municipal Corporation) के बचाव दल कर्मी लगातार जलभराव और बाढ़ से लोगों को राहत दिलाने ( Relief work ) के काम में जुटे हैं। प्रशासन का ध्यान हर हाल में लोगों को सुरक्षित रखने पर है।

50 की मौत

बता दें कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित कई जिलों में पिछले कई दिनों से बड़े पैमाने पर बारिश से जन जीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया है। तेज बारिश की वजह से अभी तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Leave a Reply