Thursday, January 27, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeव्यापारइस बार शेयर बाजार ने निवेशकों को किया मालामाल, निफ्टी से मिला...

इस बार शेयर बाजार ने निवेशकों को किया मालामाल, निफ्टी से मिला 40% का रिटर्न, 2078 में भी बेहतर रिटर्न मिलने की बढ़ी उम्मीद

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

बिजनेस डेस्क। संवत 2077 में भरपूर नकदी उपलब्ध होने के कारण शेयर बाजार में संवत 2065 के बाद यानी पिछले 12 साल में सबसे शानदार तेजी रही। अब विक्रम संवत 2078 में भी पूंजी बाजार के बेहतर रिटर्न देने की उम्मीद जतायी जा रही है।

18 हजार अंक पार कर निफ्टी ने रचा इतिहास

विक्रम संवत 2077 में बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 62 हजार अंक के स्तर को पार करने में सफल रहा। इस दौरान निवेशकों की अच्छी कमायी हुयी। इसके साथ ही नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 18 हजार अंक को पार कर इतिहास रच दिया।

स्मॉलकैप ने भी दिया अच्छा खासा रिटर्न

विश्लेषकों का कहना है कि निफ्टी के 18 हजार अंक के स्तर को पार करने से निवेशकों को 40 प्रतिशत का रिटर्न मिला था। इसके साथ ही मिडकैप और स्मॉलकैप प्रदर्शन के मामले में दिग्गज कंपनियों से आगे निकल गयी। मिडकैप ने जहां 70 प्रतिशत का रिटर्न दिया वहीं स्मॉलकैप ने 80 फीसदी का रिटर्न दिया है।

वैश्विक स्तर पर भी भारतीय अर्थव्यवस्था की हो रही तारीफ

विश्लेषकों का कहना है कि विक्रम संवत 2078 में भी शेयर बाजार निवेशकों को बेहतर रिटर्न देने की ओर अग्रसर होता दिख रहा है क्योंकि कोरोना के बाद अर्थव्यवस्था तेजी से पटरी पर लौट रही है और वैश्विक स्तर पर भी भारतीय अर्थव्यवस्था की तारीफ हो रही है। इससे निवेशक भारतीय पूंजी बाजार की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular