Home Top Stories इन क्रिएटिव लोगों का वीडियो देख कोरोना वायरस भी शरमा जाये…….

इन क्रिएटिव लोगों का वीडियो देख कोरोना वायरस भी शरमा जाये…….

101
0
इन क्रिएटिव लोगों का वीडियो देख कोरोना वायरस भी शरमा जाये…….
इन क्रिएटिव लोगों का वीडियो देख कोरोना वायरस भी शरमा जाये…….
TRPDSK@ADITYA TRIPATHI:- Quarantine शब्द खूब सुनाई पड़ रहा है. सरकारी भाषा में संगरोध. आम भाषा में ‘घर बैठो, खुद भी बचो, दूसरे को भी बचाओ.’ दुनिया के कई हिस्सों में लोग घरों में कैद हैं. ‘संपर्क तोड़ो, हौसला नहीं’ वाले मोड में हैं. प्रयास है कि घर में खुद को आग-थलग करके बाकियों से बच सकें, या बाकियों को कोरोना वायरस से बचा सकें.

ऐसे में सवाल उठता है, बैठे-बैठे क्या करें, करना है कुछ काम. अब हर कोई तो अंताक्षरी नहीं खेल सकता. ऐसे में क्रिएटिविटी का कीड़ा कुलबुलाता है, और वीडियोज की शक्ल में बाहर आता है. ऐसे खराब समय में भी लोगों ने ह्यूमर जिया रखा है और कोशिश कर रहे हैं कि हंसी-खुशी के सहारे ये समय बिता लें.

इटली से आए, इस वीडियो को देखिए. बंदा डीजे वाला फील ले रहा है और चूल्हे से आग लगा रखी है.

जनवरी के महीने में चीन के वुहान से तस्वीरें आई थीं, जिनमें लोग बड़ी-बड़ी बिल्डिंग्स की खिड़कियों से Wuhan, Stay Strong सरीखे नारे लगाकर एक-दूसरे को संबल दे रहे थे. वैसा ही वीडियो इटली के सीएना से आया, जिसमें लोग Canto della Verbena गा रहे थे, शहर की जय-जयकार करते गाने का वीडियो खूब वायरल हुआ. इसके बाद हर तरफ से ऐसे वीडियोज की बाढ़ सी आ गई.

नेपल्स समेत तमाम शहरों से ऐसे ही वीडियोज आए.

ये वीडियो सिसली से आया, जिसमें बालकनियों पर ही म्यूजिक कंसर्ट सा होने लग गया. इटली से आने वाले वीडियोज की ज़्यादा बात इसलिए भी हो रही है क्योंकि चीन के बाद कोरोना वायरस का सबसे ज़्यादा असर वहीं हुआ है. शहरों की सड़कें सांय-सांय कर रही हैं, कल ही वहां से 368 लोगों के मरने की ख़बर आई थी.

इटली के अलावा स्पेन से भी वीडियोज आए, खिड़कियों से लोग नज़र आ रहे थे. लेकिन गाते हुए नहीं. एक्सरसाइज करते हुए.

अकेलापन काटने के लिए लोग कछुए के साथ भी खेल रहे हैं. आपको लगेगा पालतू कछुओं के साथ खेलने में क्या नया है? नया ये है कि वो खेल खेले जा रहे

हैं, जो पहले इंसानों के साथ खेले जाते थे.

कछुओं-बिल्लियों के साथ सिर्फ खेला जा रहा है, बतख के साथ तो डांस भी किया जा रहा है

लोगों ने खिड़कियों को प्ले ग्राउंड बना लिया है. पर आप इसे घर पर ट्राई न करें.