“यंग इंडिया के बोल” अभियान से चुने जायेंगे युवा कांग्रेस के प्रवक्ता, जिला और प्रदेश स्तर पर किया जाएगा चयन

Youth Congress spokesperson will be selected from
"यंग इंडिया के बोल" अभियान से चुने जायेंगे युवा कांग्रेस के प्रवक्ता, जिला और प्रदेश स्तर पर किया जाएगा चयन

रायपुर। युवा कांग्रेस में प्रवक्ता चयन हेतु आयोजित भाषण प्रतियोगिता “यंग इंडिया के बोल” का पोस्टर लांच किया गया। यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण प्रतियोगिता है, जिसके माध्यम से कांग्रेस भविष्य के वक्ताओं की खोज करने में लगी हुई है।

बता दें कि 2020 में भी यंग इंडिया के बोल के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी चुन कर आये थे जिन्हें अलग अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्हीं में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी हैं। यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ताओं का चयन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें :- Apple ने किया अपना नया प्रोडक्ट लांच, IPhone 12 के रेट में आई गिरावट, देखें नए मॉडल की स्पेसिफिकेशन

इस तरह होगी यह प्रतियोगिता

इस प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी एकत्र की जाएगी, जिसकी आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2021 है। दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को बुलाकर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और इसमें जीतने वाले पहले 5 लोगों को जिला प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा।

इस प्रतियोगिता के पोस्टर के पोस्टर के लॉन्च के दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी, राष्ट्रीय प्रवक्ता मैनुद्दीन एच जे, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल और संजीव शुक्ला, अशरफ हुसैन, प्रदेश प्रवक्ता आशीष चौबे, राहुल कर, अंशुल मिश्रा, विष्णु सिंहदेव भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :- इस बार नहीं फूटेंगे पटाखे, मुख्यमंत्री ने भंडारण एवं बिक्री पर लगाई रोक, ट्वीट कर दी जानकारी

यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण प्रतियोगिता है जिसके माध्यम से हम भविष्य के वक्ताओं की खोज करने का काम कर रहे है। 2020 में भी यंग इंडिया के बोल के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी गुन कर आये थे जिन्हें अलग अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्हीं में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी है।

यह भी पढ़ें :- पुल पार कर रहा ग्रामीण नाले के तेज धार में बहा, हो रही है खोजबीन, देखिये वीडियो

किया जाएगा भाषण प्रतियोगिता का आयोजित

यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से हम जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियों का चयन करेंगे। प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी इकट्ठा की जाएगी जिसकी आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2021 है। दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को बुलाकर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और इसमें जीतने वाले पहले 5 लोगों को जिला प्रवक्ता तत्काल नियुक्त किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर