टांगरगांव स्टील प्लांट के विरोध में युवाओं ने जशपुर से रायपुर के लिए निकाली बाइक रैली, राजधानी में राजयपाल से करेंगे मुलाकात

टांगरगांव स्टील प्लांट के विरोध में युवाओं ने जशपुर से रायपुर के लिए निकाली बाइक रैली, राजधानी में राजयपाल से करेंगे मुलाकात

जशपुर। जिले के टांगरगांव मे प्रस्तावित स्टील प्लांट का विरोध दिनों-दिन तेज होता जा रहा है। स्टील प्लांट लगने के खिलाफ यहाँ का हर तबका सामने आ रहा है। इसी कड़ी में जिले के युवाओं ने स्टील प्लांट के विरोध में बाईक यात्रा शुरू की है। ये युवा भारी बारिश के बीच जशपुर से बाईक रैली निकालकर रायपुर के लिए निकले हैं और वहां पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात करेंगे तथा जिले में लगने वाले स्टील प्लांट के विरोध में ज्ञापन सौंपेंगे।

बता दें कि जशपुर जिले के काँसाबेल के टांगरगांव में साढ़े छः सौ करोड़ की लागत से स्टील प्लांट की स्थापना होनी है, इसको लेकर 4 अगस्त को जनसुनवाई होनी थी, मगर लगातार हो रहे विरोध को देखते हुए प्रशासन ने कोविड 19 और बारिश के बहाने इस जनसुनवाई को स्थगित कर दिया है।

रेड जोन के प्लांट का कर रहे हैं विरोध

स्टील प्लांट के विरोध में जशपुर जिला मुख्यालय से प्रकृति प्रेमी युवाओं का एक दल भारी बारिश के बीच जशपुर से रायपुर तक के लिए बाईक पर सवार होकर निकला है। 18 युवाओं की टीम का नेतृत्व कर रहे कैसर हुसैन ने बताया कि वे हरियाली से भरपूर जशपुर को रेड जोन वाले प्लांट से बचाना चाहते हैं। वे सभी आज बिलासपुर पहुंचे हैं और यहां पढाई कर रहे जशपुर के युवाओं से मुलाकात कर उन्हें भी अपने अभियान से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

रविवार सुबह उनकी टीम रायपुर के लिए रवाना होगी और वहां पहुंचकर वे राज्यपाल से मुलाकात करके उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे साथ ही जशपुर जिले में स्टील प्लांट नहीं लगाने की मांग करेंगे। युवाओं की इस टीम में समाजसेवा के क्षेत्र से जुड़े अजय शंकर भगत, मानन्द विश्वकर्मा, ओम तिवारी और अन्य युवा शामिल हैं जो जशपुर जिले की हरीतिमा को बचाने की मुहिम में जुट गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर