धमतरी। चुनाव के ठीक पहले 24 घंटे के भीतर नक्सलियों ने दूसरा बड़ा हमला किया है। कांकेर में सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद आज धमतरी में भी नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। हमले में एक जवान शहीद हो गया है, जबकि और जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। घटना धमतरी के सिंहवा इलाके की बताई जा रही है।
आईजी आनंद छाबड़ा ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक जवान घायल हो गया है। घटना के पुलिस पार्टी अभी मौके पर सर्चिंग कर रही है।
ये मुठभेड़ सीआरपीएफ 211 नम्बर बटालियन से हुई है। घटना में हेड कॉन्स्टेबल हरीश चंद्र पाल नाम का जवान शहीद हो गया है। हरीश भोपाल के रहने वाले है। वहीं सुधीर कुमार नाम का जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया है।

कैसे हुई मुठभेड़:

पुलिस अधीक्षक केपी चंदेल ने बताया कि जिले के सिहावा क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। आज सुबह सर्चिंग पर निकली जवानों की टीम जब साल्हेभाट के जंगल में पहुंची तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हुआ है। इस मुठभेड़ में 2 जवानों के घायल होने की खबरें सामने आ रही है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर धमतरी जिले के नक्सल प्रभावित सिहावा विधानसभा में जवानों की सर्चिंग बढ़ा दी गई है। सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवान बीहड़ जंगलों और सीमावर्ती इलाकों में लगातार सर्चिंग कर नक्सलियों की तलाश में जुटे हैं। बीते सोमवार को जिला पुलिस बल की डीआरजी पार्टी ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए सीतानदी एरिया कमेटी के कमांडर अजीत मोडियम और रामसु कुंजाम को गिरफ्तार किया था। दोनों नक्सलियों से पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिलने की खबर है। इनकी गिरफ्तारी के बाद कहा जा रहा था कि जंगल में छिपे और नक्सलियों तक पुलिस के जवान पहुंच सकते हैं।

इसी बीच गुरुवार की शाम बोराई कैंप में तैनात सीआरपीएफ के जवान सर्चिंग आॅपरेशन के लिए जंगल में रवाना हुए थे। आज तड़के सर्चिंग पार्टी जब साल्हेभाट के जंगल में पहुंची तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू की, जिसमें एक जवान शहीद हुआ है। साथ मुठभेड़ में दो 2 जवानों के घायल होने की खबर है जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।