रायपुर। निलंबित IPS मुकेश गुप्ता अपने वकील के साथ गवाही देने EOW के दफ्तर पहुंचे। जहां उनसे करीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई। EOW के अधिकारी गुप्ता से सवाल करते रहे लेकिन निलंबित IPS अपने गोल मोल जवाबों से अधिकारियों को उलझाते ही रहे। वही उन्होंने मीडिया से भी दूरी बनाई रखी। साथ ही उनके वकील अमीन खान ने EOW पर पूछताछ के बिंदु लीक करने का आरोप लगाया है।

निलंबित IPS ने कहा कि आज काफी लंबी पूछताछ हुई है। जो भी प्रश्न पूछे गए है उनके जवाब दिए गए है। वही अधिकारी का कहना है कि एन्विटगेशन के लिए अगर जरूरत और होगी तो मुकेश गुप्ता को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि फोन टैपिंग मामले में IPS मुकेश गुप्ता से कई मामलो में पूछताछ हुई। उनके ऊपर फोन टैपिंग कराने का आरोप है।

इससे पहले मुकेश गुप्ता को EOW के समक्ष 21 मई को पेश होना था लेकिन, अचानक उनकी बेटी की तबियत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्होंने बेटी की तबियत का हवाला देते हुए कुछ समय बाद पेश होने की बात कही थी। साथ ही उन्हें विभागीय जांच के लिए डीएम अवस्थी के सामने भी पेश होना था लेकिन वे वहां भी नहीं पहुंचे थे और उन्होंने तबियत खराब होने का हवाला देकर अगली तारीख की मांग की थी।

गुप्ता के वकील ने पत्रकारों से किए सवाल

जब मुकेश गुप्ता ईओडब्ल्यू के दफ्तर से बाहर आए तो उनके वकील अमीन खान से पत्रकारों ने अंदर हुई पूछताछ के बारे में सवाल किया। गुप्ता के वकील ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में उल्टा सवाल किया कि आपको अंदर चल रहे सवाल जवाब की जानकारी कैसे मिली? अमीन खान ने सिर्फ इतना कहा कि अपराध क्रमांक 6 से जुड़े जितने भी सवाल पूछे गए उनके जवाब दिए गए हैं।

इन्वेस्टीगेशन के लिए फिर बुलाया जाएगा

उधर ईओडब्ल्यू के आईजी जीपी सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज काफी लंबी पूछताछ हुई है। जो भी प्रश्न पूछे गए है उनके जवाब मिले हैं। बाकी सब इनविस्टगेशन का मेटर है। अपराध क्रमांक छह पर बोले कि अभी इनवेस्टिगेशन के लिए अगर जरूरत और होगी तो दुबारा उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।