रायपुर। राजधानी में बरसात से पहले एक बार फिर से पीलिया ने दस्तक दी है। कुशालपुर के तुलसीनगर क्षेत्र में 8 बच्चों को पीलिया हो गया। सभी बच्चों की उम्र आठ से दस साल के बीच है। सभी एक ही इलाके के रहने वाले हैं। परिजनों के मुताबिक बर्फ की चुस्की खाने से बच्चों को पीलिया होने की आशंका है। बच्चों में पीलिया फैलने के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

8 बच्चों में दिखे पीलिया के प्रारंभिक लक्षण

पेमेंद्र ठाकुर 10 वर्ष , पीपासा ठाकुर 8 वर्ष, प्रतीक वर्मा 10 वर्ष, माही मानिकपुरी, मोहित कर्मा, छाया मिश्रा और अनय कौशिक

खराब पानी से बने बर्फ से बच्चे बीमार

पूरा मामला कुशालपुर के तुलसी नगर का है। मोहल्ले के बच्चों ने बर्फ की चुस्कियां ली थी। जिसके बाद 8 से 10 वर्ष के आठ बच्चे बीमार पड़ गये। जब इनका उपचार कराया गया तो सभी बच्चों में पीलिया की शिकायत मिली। अब इस पूरे मामले में बीमार बच्चे के परिजनों का आरोप हैं कि बर्फ वाले ने खराब पानी के बने सिल्ली का उपयोग किया। इसी वजह से मोहल्ले के बच्चे पीलिया से ग्रसित हुए। फिलहाल पूरे मामले की जांच स्वास्थ्य विभाग की टीम करा रही है। वहीं पीलिया की शिकायत मिलने के बाद से ही मोहल्ले में हड़कंप मचा है।

नगर निगम की लापरवाही

इस संबंध में पार्षद रमेश सिंह ठाकुर का कहना है कि नगर नगर निगम द्वारा की गई लापरवाही के चलते पीलिया एकबार फिर फैल रहा है। इस वर्ष नगर निगम ने इस संदर्भ में किसी भी प्रकार की जांच नहीं करवाई है। शहर के आउटर इलाकों में गर्मी के समय बर्फ की सिल्ली बनाने वाली फैक्ट्री तेजी से पनपने लग जाती है। जिसके आस-पास काफी गंदगी होती है। यही नहीं नगर निगम द्वारा घरों में जो पीने का पानी दिया जा रहा है। उन नलों से भी गंदा पानी आता है। शिकायतों के बावजूद महापौर और उनकी परिषद सोई हुई है।