कांकेर। जिला मुख्यालय में बीजेपी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस सरकार का 6 माह से ज्यादा का समय हो चुका है । झूठे वादे कर कांग्रेस ने अपनी सरकार बना ली है। सरकार बनने के बाद कहीं पर भी जनता के आकांक्षाओं पर खरा नहीं उतरी है। इसी वादाखिलाफी को लेकर आज धरने में बैठे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि सरकार ने जो वादा किया है उसे पूरा करें। लोकसभा के चुनाव के परिणाम आए जिसमें 11 में से 9 बीजेपी के ही है और कांग्रेस की दो सीटें है। जनता ने वादा खिलाफी का जवाब लोकसभा चुनाव के दौरान दिया है। आने वाले समय में कांग्रेस की पार्टी को छत्तीसगढ़ की जनता प्रदेश से नौ दो ग्यारह करने वाली है। जनता के हित और आम जनता के बातों को लेकर कांग्रेस ने सरकार बनाई है उसको निश्चित रूप से वादों को पूरा करने चाहिए और निश्चित रूप से यह सरकार सभी मामलों में फेल साबित हुई है।

 कर्ज पर कर्ज ले रही सरकार

उसेंडी ने कहा कि प्रदेश के अधिकारी बीजेपी के अधिकारी हैं हमारे सुनते नहीं है ऐसा मुख्यमंत्री को कहना शोभा नहीं देता है। कोई अधिकारी कर्मचारी किसी पार्टी या दल का नहीं होता है। जो प्रशासनिक सरकार चलानी चाहिए वो प्रशासनिक अक्षमता सरकार के सामने दिख रही है। जिसके चलते तमाम अराजकता की स्थिति निर्मित हुई है। देखें मार्च में जहां पर 19-20 दिन से सर्वर डाउन होने के चलते कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला था। आज पूरे क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना 5 साल में पूर्ण होने के बाद उनका मेंटेनेंस होना था उसकी राशि को वापस मंगवा लिया गया। उसके साथ प्राधिकरण के बहुत सारे फंड स्वीकृत हुई थी अलग-अलग समाज के भवन निर्माण व अन्य काम होने वाले थे ये सब राशि वापस मंगवा लिए गए, यह सरकार कर्ज पर कर्ज लेते जा रही हैं।

नहीं मिली कर्जमाफी

कांग्रेस सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती हो रही है। बिजली बिल माफ करने की बात करने वाली कांग्रेस सरकार के लचर व्यवस्था के चलते पूरे क्षेत्र में बिजली बिल की कटौती हो रही है। इससे क्षेत्र की जनता में नाराजगी बनी है। कांग्रेस ने सरकार बनते ही हम 10 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी, लेकिन आज 6 माह बीत जाने के बाद भी किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया।

बेरोजगारों के साथ छल

सरकार बनने के बाद खाद बीज के दामों में 10% वृद्धि की है। इसको लेकर जनता में नाराजगी है। प्रदेश में शराबबंदी के वादे को लेकर सरकार बनी थी, लेकिन आज तक आगे नहीं बढ़ी है। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कहने वाली सरकार अभी इसके बारे में कोई शुरुआत नहीं की है। बेरोजगारों को छला जा रहा है। इन सभी मुद्दों को लेकर और पानी की समस्या को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया.