रायपुर। भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel ) सरकार में अमरजीत भगत ( Amarjit Bhagat ) कैबिनेट मंत्री बनने जा रहे हैं। वे आज शनिवार को ही मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसी के साथ सियासी गलियारे से तरह तरह की चर्चाएं सामने आने लगी हैं। अब अमरजीत भगत को क्या डिपार्टमेंट मिलेगा?  इस पर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है। सीएम हाउस के एक सूत्र की माने तो अमरजीत भगत को खाद्य प्रसंस्करण और पर्यटन विभाग मिल सकता है। खुद भूपेश बघेल इन दोनों विभाग भगत को देना चाहते हैं।

मगर सूत्रों की माने तो अमरजीत भगत ( Amarjit Bhagat ) की डिमांड बड़े डिपार्टमेंट की मांग कर रहे हैं। भगत चाहते हैं कि उन्हें वन विभाग या गृह विभाग मिले क्योंकि वो खुद वन क्षेत्र से आते हैं और वो आदिवासी है। इसलिए उनके लिए बेहतर काम करना चाहते हैं। अब तक गृह विभाग किसी आदिवासी मंत्री के पास ही रहा है। हालांकि ये अभी तय नहीं हुआ है कि भगत को कौन सा डिपार्टमेंट मिलने वाला है। इसके लिए आपको शाम तक इंतजार करना पड़ेगा।

आज मोहन मरकाम ( Mohan Markam ) और अमरजीत भगत की ताजपोशी के लिए पीएल पुनिया भी राजधानी पहुंचे हैं। उन्होंने मीडिया के समक्ष बयान दिया है कि जो मंत्री अपने विभाग से संतुष्ट नहीं है तो एक माह बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। ऐसे में श्री पुनिया ने साफतौर पर मंत्री पदों के पुनः बंटवारे की ओर इशारा कर दिया है। अब यह देखने वाली बात है कि यह समीक्षा कितनी जल्द होगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें

एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें