रायपुर। बिलासपुर में मिले किंग कोबरा(king cobra) के अंड़ों (eggs)से बच्चे निकलने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि दुर्ग में 200 किंग कोबरा (king cobra)और उनके अंडे मिलने से सनसनी फैल गई। जिले के ग्राम पंचायत पौहा के आश्रित ग्राम भैसबोड़ में रहने वाले किसान चंदू चंद्राकर के घर में शाम को अचानक फुंकार(hiss) सुनाई देने लगी। वह आवाज एक पुरानी दीवार से आ रही थी। फिर अचानक वहीं से एक-एक कर सांप निकलने लगे। इससे उसके घर में हड़कंप मच गया। ये भी कोई ऐसे वैसे सांप नहीं बल्कि किंग कोबरा(king cobra) बताए जा रहे हैं। सांपों को देखने के लिए उसके घर लोगों का मजमा लग गया। इसके बाद सांपों के भय से परिवार ने किसी तरह रात गुजारी। सुबह नोवा नेचर की टीम किसान के मकान से सांपों और अंडों को रेस्क्यू कर जंगल में सुरक्षित छोड़ आई। नोवा नेचर की टीम के सदस्यों ने बताया कि किसान के घर की पुरानी दीवार को किंग कोबरा ने पूरा किला बना रखा था। इसमें उनके अंडे और बच्चे बड़ी तादाद में मौजूद थे।

पुरानी दीवार में छिपे थे विषधर:
नोवा नेचर की टीम जब मौके का जायजा ले रही थी उसी दौरान उनकी नजर एक पुरानी दीवार पर पड़ी। इसमें बने एक होल से लगातार फुफकार सुनाई दे रही थी। उसके बाद इन लोगों ने कहा कि वो दीवार गिराओ। जैसे ही दीवार गिराई गई एक साथ दर्जनों किंग कोबरा फन ताने खड़े हो गए। उनकी भयानक फुंकार से वहां खड़े लोग सकते में आ गए। उसके बगल ही तमाम अंड़े दिखाई देने लगे। इसके बाद टीम ने उन सभी बड़े-छोटे सांपों को वहां से रेस्क्यू किया और उनको ले जाकर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। इनकी तादाद लगभग 2 सौ बताई जा रही है। इतनी बड़ी तादाद में किंग कोबरा के निकलने की खबर से इलाके में दहशत का माहौल है।

  • Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
    एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें