रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा ( Chhattisgarh Assembly ) में आज फिर किसानों का मुद्दा गूंजा। साथ ही बिजली कटौती ( Power Cut ) के मुद्दों पर भी जमकर हंगामा हुआ। भारतीय जनता पार्टी ( Bhartiya Janta Party ) और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ( Janta Congress Chhattisgarh ) (जोगी) के विधायकों ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए एक दिन सदन की कार्यवाही बढ़ाने की मांग की और सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए रूकी रही।

सरकार की तैयारी अधूरी

शून्य काल में प्रदेश में सूखे के हालात का मामला उठा। भाजपा के वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ( Ajay Chandrakar ), पूर्व सीएम और विधायक डॉ. रमन सिंह ( Dr. Raman Singh ), नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ( Dharamlal Kaushik ) ने इस मामले में स्थगन लाकर चर्चा कराने की मांग की। विपक्ष ने कहा कि प्रदेश में सूखे के हालात हैं, लेकिन सरकार की तैयारियां नहीं हैं। बिजली नहीं मिल पा रही है। किसान धान नहीं सींच पा रहे हैं। कृषि विभाग की क्या तैयारियां है, इसकी जानकारी यहां दी जाना चाहिए।

सत्र को एक दिन बढ़ाकर चर्चा की मांग

भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ( Brijmohan Agarwal ) ने कहा सत्र को एक दिन बढ़ाकर इस पर चर्चा की जानी चाहिए। जेसीसीजे विधायक धरमजीत सिंह ने कहा कि किसानों का मामला बहुत गंभीर है। छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में आसन्न अकाल को देखते हुए, सत्र को एक दिन बढ़ाकर इसपर चर्चा होनी चाहिए। इससे सरकार को भी जानकारी मिलेगी। वहीं जनता को भी पता चलेगा सरकार क्या कर रही है। वहीं विधायक मोहन मरकाम ( Mohan Markam ) ने इस पर कृषि मंत्री का वक्तव्य आने देने की बात कही। इसके बाद विपक्ष के विधायकों ने खूब हंगामा किया और सरकार को किसान विरोधी बताते हुए नारेबाजी की।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें