रायपुर। सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने को लेकर संकल्प पत्र पेश किया। इसी के साथ ही जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटने के बाद पूरे देश में भाजपा (BJP) जश्न मना रही है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भाजपा कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। इस मामले में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Dr Raman Singh) ने कहा कि यह आजादी के बाद सबसे बड़ा निर्णय है। इस निर्णय के मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पूरे प्रदेशवासियों की ओर से बधाई देता हूं।

पीएम मोदी और अमित शाह ने आज इतिहास रचा

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr Raman Singh) ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minsiter Amit Shah) ने ऐतिहासिक फैसला लिया है। ये फैसला काफी बड़ा है, पीएम मोदी और अमित शाह ने आज इतिहास रचा है। आजादी के बाद से इससे बड़ा फैसला नहीं लिया गया। आर्टिकल 370 और 35A को हटाया गया। श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी का सपने को पूरा किया गया है। उन्होने कहा कि इस फैसले के लिए पीएम मोदी और अमित शाह को बधाई। ये फैसला देश में नया इतिहास रचेगा।

उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता की दिशा में भारत सरकार काम कर रही है। एक देश-एक कानून के तहत सरकार सभी को संवैधानिक अधिकार देना चाहती है। यह एक ऐतिहासिक फैसला है और एक साहसिक कदम है। इस फैसले के बाद अब जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में विकास और तीव्र गति से होगा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत होगा।

आपको बता दें कि राज्यसभा में गृह मंत्री अमित साह ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में लागू अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के लिए का प्रस्ताव रखा। इसके अलावा केंद्र सरकार ने लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग करने का प्रस्ताव लेकर आई। इसी के साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अब केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला लिया गया है। मोदी सरकार के इस फैसले से छत्तीसगढ़ के बीजेपी दफ्तर में जश्न का माहौल है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें