रायपुर। प्रदेश की राजधानी में ही पिछले 8 माह से विकास कार्य बंद पड़े हुए हैं। जिसके कारण आम जनता का गुस्सा संबंधित वार्ड पार्षदों (Ward councilor) पर निकल रहा है। इसी के साथ ही रीजनीतिक दलों में भी विकास कार्यों के बंद होने को लेकर आक्रोश व्याप्त है। दूसरी ओर नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) भी करीब हैं इस वजह से मंगलवार को भाजपा पार्षदों (BJP Ward councilors) ने नगर निगम मुख्यालय का घेराव कर दिया और जमकर महापौर प्रमोद दुबे (Mayor Pramod Dubey) खिलाफ नारेबाजी की। बीजेपी पार्षदों ने सभी वार्डों में विकास कार्य जल्द शुरु करने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर का कहना है कि दिसंबर में विधानसभा चुनाव परिणाम (Assembly election result) आने के बाद से शहर के सभी 70 वार्डों में विकास कार्य ठप्प पड़ गए हैं। जबकि विकास कार्य के लिए करीब 50 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई थी। मगर उसे भी शासन द्वारा निरस्त कर दिया गया।  वहीं महापौर प्रमोद दुबे (Mayor Pramod Dubey) के द्वारा लगातार अधिकारियों की बैठक बुलाकर वार्डों के विकास के लिए पहले 50 लाख, 30 लाख और 15 दिन पहले 10 लाख का प्रस्ताव मंगाकर सभी पाषर्दों को गुमराह कर रहे हैं।

कुछ महीनों बाद नगर निगम चुनाव होने वाले हैं। आचार संहिता (Code of conduct) लागू होने की वजह से सभी विकास कार्यों को रोक दिया जाएगा। वार्डों में विकास कार्य थम जाने के कारण जनता में आक्रोश पनप रहा है। इसलिए भाजपा पार्षदों ने इस समस्या के समाधान हेतु नगर निगम का घेराव किया है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।