रायपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस (Congress) की टिकट पर देवती कर्मा का नाम लगभग फाइनल माना जा रहा है। सम्भावना है कि कांग्रेस ने एक बार फिर दंतेवाड़ा उपचुनाव में देवती कर्मा को मैदान में उतारने का मन बना लिया है। कांग्रेस अगर देवती कर्मा के नाम की औपचारिक घोषणा करती है, तो ऐसे में य देखना काफी दिलचस्प होगा कि पूर्व में दंतेवाड़ा विधानसभा सीट में ही मिली करारी हार के बाद इस उपचुनाव में वे कैसे जनता का वोट बटोर पाएंगी?

देवती कर्मा का नाम लगभग फ़ाइनल

बता दें कि कांग्रेस (Congress) ने दंतेवाड़ा उपचुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर आज प्रदेश चुनाव समिति (State election committee) की अहम बैठक बुलाई थी। अटकलें लगाई जा रही है कि राजीव भवन में आयोजित बैठक में दंतेवाडा से देवती कर्मा का नाम लगभग फ़ाइनल कर लिया गया है। हालाकिं अभी इसकी ओपचारिक घोषणा नहीं हुई है।

दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस एक बार फिर हारी हुई इस प्रत्याशी पर दांव खेलने के मूड़ में....!
दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस एक बार फिर हारी हुई इस प्रत्याशी पर दांव खेलने के मूड़ में….!

कांग्रेस भवन में प्रत्याशी चयन को लेकर प्रदेश चुनाव समिति (State election committee) की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव चन्दन यादव, टी एस सिंह देव, रविन्द्र चौबे, धनेंद्र साहू, सत्यनारायण शर्मा, मो अकबर, शिव डहरिया, महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्ण चन्द्र पाढ़ी, एनएसयुआई अध्यक्ष आकाश शर्मा मौजूद थे।

पार्टी जिसको भी टिकट देगी, हम सहमत हैं

प्रदेश चुनाव समिति (State election committee) की बैठक के बाद दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने छविंद्र कर्मा और दीपक कर्मा के साथ बैठक की। देवती कर्मा के नाम को लेकर छविंद्र कर्मा और दीपक कर्मा ने भी सहमती दे दी है। बैठक से बाहर निकलकर छविंद्र कर्मा ने कहा की पार्टी जिसको भी टिकट देगी, हम सहमत हैं पूरे समर्पण के साथ उपचुनाव में काम करेंगे।

बता दें कि दंतेवाडा विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों ने ह्त्या कर दी थी। उसके बाद दंतेवाडा विधानसभा की सीट खाली है. अब यहाँ पर उपचुनाव की घोषणा हो गयी है। उपचुनाव के लिए विधानसभा क्षेत्र में शामिल दंतेवाड़ा एवं नारायणपुर जिला में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।