रायपुर। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

आज का पंचांग

  • दिन: शुक्रवार, भाद्रपद मास, कृष्ण पक्ष, अमावस्या का राशिफल।
  • आज का दिशाशूल: दक्षिण।
  • आज का राहुकाल: पूर्वाह्न 10:30 बजे से मध्याह्न 12:00 बजे तक।
  • आज का पर्व एवं त्योहार: स्नान दान की अमावस्या।

आज का राशिफल

मेष राशि

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी, लेकिन अधीनस्थ कर्मचारी, मित्र या भाई के कारण तनाव मिल सकता है।

वृष राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी।

मिथुन राशि

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। संबंधों में निकटता आएगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन और सम्मान में वृद्धि होगी।

कर्क राशि

धन और सम्मान की दिशा में प्रगति होगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

सिंह राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। भागदौड़ रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा।

कन्या राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

तुला राशि

महिला अधिकारी या घर की किसी महिला के कारण तनाव मिल सकता है। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि

यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। धन और सम्मान में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।

धनु राशि

निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा।

मकर राशि

सुखद समाचार मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। धन हानि और व्यर्थ की उलझनें संभव हैं।

कुंभ राशि

रोग और शत्रु तनाव का कारण हो सकते हैं। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि

धन और सम्मान में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।