रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by election) के प्रचार प्रसार में आने वाले दिनों में बीजेपी (BJP) के कई राष्ट्रीय स्तर के नेता नजर आने वाले हैं। बीजेपी के शीर्ष नेत्रृत्व ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची (Star Campaigners List) जारी कर दी है। कहा जा रहा है कि, इस लिस्ट में सबसे पहला नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का है। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), जेपी नड़्डा (J.P. Nadda), राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के साथ ही संगठन के लिहाज से रणनीति तैयार करने वाले शीर्ष नेताओं का नाम भी शामिल हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh), प्रदेश प्रभारी अनिल जैन सहित सांसद, विधायकों के साथ पूर्व मंत्रियों के नाम भी शामिल है।

बीजेपी के लिए साख का सवाल

यदि बस्तर (Bastar) की ये एक मात्र सीट उसने हाथ से निकल गई तो आने वाले विधानसभा तक बीजेपी पार्टी के अस्तित्व को खतरा हो सकता है। इसके चलते पार्टी प्रचार प्रसार में बड़े से बड़ा चेहरा झोंक देना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी दंतेवाड़ा उपचुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक देना चाहती है। ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) के प्रचार प्रसार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मैदान में उतर सकते हैं। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) को सौंप दी है।

कांग्रेस स्थानीय नेताओं के बल पर लड़ेगी चुनाव

दंतेवाड़ा उपचुनाव में ओजस्वी मंडावी के प्रचार के लिए जहां बीजेपी अपने शीर्ष नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है तो वहीं कांग्रेस का कहना है कि उनके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही काफी हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आंनद शुक्ला का कहना है कि कांग्रेस ये चुनाव अपने स्थानीय नेताओं के बल पर ही लड़ेगी। पिछले सात महीनों में सरकार द्वारा किए गए विकास कार्य ही इस चुनाव के लिए काफी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही हमारे स्टार प्रचारक होंगे। कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि पार्टी भूपेश बघेल सरकार द्वारा किए गए कार्यों से घबरा गई है। यही वजह है कि बीजेपी प्रधानमंत्री को चुनाव प्रचार में उतारने की तैयारी कर रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।