नई दिल्ली। सऊदी अरब (Saudi Arab) की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको (Oil company Aramco) पर ड्रोन से हमला किया गया है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के 2 प्लांट्स पर यह हमला हुआ है। यह जानकारी सऊदी अरब की सरकारी मीडिया ने दी है।

आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया, ‘अरामको के औद्योगिक सुरक्षा दलों ने अब्कैक और खुरैस में अपने संयंत्रों में ड्रोन हमले के कारण लगी आग से निपटना शुरू कर दिया है। दोनों संयंत्रों में आग पर काबू पा लिया गया है।’

सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है। यह राजस्व के मामले में दुनिया की कच्चे तेल की सबसे बड़ी कंपनी है। इससे पहले सऊदी के एक उपग्रह समाचार चैनल ने देश के पूर्वी हिस्से में स्थित सऊदी अरामको केंद्र में विस्फोट होने और आग लगने की खबर दी थी। दुबई स्थित प्रसारणकर्ता अल-अरबिया ने ईस्टर्न प्रांत में दम्माम के समीप बुकयाक में शनिवार तड़के आग लगने की खबर दी।

गौरतलब है कि अरामको को आतंकवादी निशाना बनाते रहे हैं। अल-कायदा के आत्मघाती विस्फोटकों ने फरवरी 2006 में इस तेल कंपनी पर हमला करने की कोशिश की थी लेकिन वे नाकाम रहे थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।