रायपुर। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

आज का पंचांग

  • दिन: शनिवार, भाद्रपद मास, शुक्ल पक्ष, पूर्णिमा का राशिफल।
  • आज का दिशाशूल: पूर्व।
  • आज का राहुकाल: प्रात: 09:00 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक।
  • आज का पर्व एवं त्योहार: स्नान-दान की पूर्णिमा व श्राद्ध।

आज का राशिफल

मेष राशि

पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा।

वृष राशि

रिश्तों में मधुरता आएगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। गृह कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। पुराने मित्रों से भेंट होगी।

मिथुन राशि

महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कारोबार में निवेश करना लाभप्रद रहेगा। फिर भी अज्ञात भय से ग्रसित रहेंगे।

कर्क राशि

भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। यात्रा पर जाने की संभावना है।

सिंह राशि

व्यर्थ की उलझने रहेंगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। पुराने मित्रों से भेंट होने की संभावना है।

कन्या राशि

व्यर्थ की उलझने रहेंगी। राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा-देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी।

तुला राशि

गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। संबंधों में मधुरता आएगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि

गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। शासन सत्ता का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। संबंधों में मधुरता आएगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी प्रियजन से भेंट होगी।

धनु राशि

यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

मकर राशि

व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा।

कुंभ राशि

निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। रिश्ते मधुर होंगे। यात्रा पर जाने की संभावना है।

मीन राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। भावुकता पर नियंत्रण रखें। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। कारोबार में निवेश करने से बचें।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।