दंतेवाड़ा। कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी देवती कर्मा (Devti Karma) सुबह वोट डालने के पहले दंतेश्वरी देवी के दर्शन करने मंदिर पहुंची। इसके बाद देवती कर्मा ने अपनी बेटी आंचल कर्मा के साथ गृहग्राम फरसपाल के बूथ क्रमांक 02 में पहुंचकर मतदान किया। उनसे पहले देवती कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा ने वोट किया है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हो चुका है। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाता सुबह से ही वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं। वोटिंग मशीन में खराबी के कारण इस बूथ में करीब एक घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ। जिसके कारण ग्रामीण मतदाता काफी परेशान नजर आए।

मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा विधानसभा में कुल 1 लाख 88 हजार 624 मतदाता हैं। इनमें से पुरुष मतदाताओं की संख्या 89 हजार 784 है, वही महिला मतदाता 98 हजार 876 है. कुल 9 उम्मीदवार मैदान में है। बता दें कि उपचुनाव (Dantewada By Election) में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान के लिए 15 हजार से अधिक सुरक्षाबल की तैनाती की गई है। आज 273 पोलिंग बूथों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है। यह मतदान दोपहर 3 बजे तक जारी रहेंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।