दंतेवाड़ा। बीजेपी (BJP) प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) ने अपने गृहग्राम गदापाल के बूथ क्रमांक 187 पहुंचकर मतदान किया। ओजस्वी मंडावी सुबह वोट डालने से पहले दंतेश्वरी मंदिर देवी के दर्शन करने पहुंची। देवी दर्शन के बाद उन्होंने अपने पति स्व. भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) के तस्वीर पर पुष्प अर्पित किया।

सुरक्षा ना देने का लगाया आरोप

बीजेपी प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी ने करीब 11 बजे मताधिकार का प्रयोग किया। उन्हें काफी देर तक सुरक्षाकारणों का हवाला देते हुए प्रशासन ने वोट डालने से रोका रखा था। बीजेपी ने प्रशासन पर सुरक्षा नहीं देने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि दंतेवाड़ा में 15 हजार सुरक्षाबल के जवान मौजूद है और ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। ओजस्वी मंडावी ने मां दंतेवश्वरी से जीत का आर्शीवाद मांगा है। उन्होंने कहा कि वह पहली बार चुनाव लड़ रहीं हैं। माता की कृपा बनी हुई है, जनता मेरे साथ है, सबका समर्थन मिल रहा है। जनता के समर्थन के लिए उन्होंने धन्यवाद कहा है।

1 लाख 88 हजार 624 मतदाता करेंगे फैसला

आपको बता दें कि भाजपा ने भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी को उप-चुनाव (Dantewada by poll) मैदान में उतारा है। इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव के दौरान 9 अप्रैल को चुनाव प्रचार पर निकले विधायक भीमा मंडावी के वाहन को नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया था। इस हमले में भीमा मंडावी और चार अन्य सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी।

सोमवार को प्रदेश के 273 पोलिंग बूथों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। दन्तेवाड़ा विधानसभा में कुल 1 लाख 88 हजार 624 मतदाता हैं। इनमें से पुरुष मतदाताओं की संख्या 89 हजार 784 है, वही महिला मतदाता 98 हजार 876 है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।