दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव (Dantewada By Election) ड्यूटी के दौरान कटेकल्याण के परचेली पोलिंग बूथ में एक पीठासीन अधिकारी की हार्टअटैक आने से मौत हो गई। मृतक का नाम चंद्रप्रकाश ठाकुर है। मतदान (Election) शुरू होने के कुछ देर बाद ही अचानक पीठासीन अधिकारी (Presiding Officer) चन्द्र प्रकाश ठाकुर की तबीयत बिगड़ गई। आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक चन्द्र प्रकाश ठाकुर दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के ही गुमलनार का रहने वाला बताया जा रहा है। हालांकि पीठासीन अधिकारी चन्द्र प्रकाश की तबीयत खराब होने के बाद ही दूसरे अधिकारी को वहां का जिम्मा सौंप दिया गया है। मतदान कार्य पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है।

7 बजे से शुरू है वोटिंग

दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा क्षेत्र में आज सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई है। निर्वाचन आयोग का दावा है कि घर के काम काज को छोड़ कर मतदान के लिए मतदाता पहुंच रहे हैं। दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कुल 1 लाख 88 हजार 263 मतादाता अपने विधायक का चुनाव कर सकेंगे। इनमें से 98 हजार 876 महिला और 89 हजार 477 पुरुष मतदाता हैं. वोटिंग के लिए कुल 273 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इनमें से 5 बूथों को पिंकबूथ बनाया गया है। दंतेवाड़ा उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस सीट पर सीधे तौर पर कांग्रेस की देवती कर्मा (Devti Karma) और बीजेपी की ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।