पार्षद चुनेंगे महापौर और अध्यक्ष, बैलेट से होगा मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में करीब 20 साल बाद एक बार फिर मेयर (Mayor) और अध्यक्ष के चयन का अधिकार पार्षदों ( Councillor ) को मिल गया है। तीन मंत्रियों की उपमंत्रिमंडलीय समिति ने निकाय चुनाव कानून (Municipal Act ) में बदलाव करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही ही नगरीय निकाय चुनाव में मतदान ईवीएम से नहीं कराने का फैसला लिया गया है अब मतदान बैलेट पेपर के जरिए होगा। निगम के पार्षदों की खर्च की सीमा 3 लाख, नगरपालिका में डेढ़ लाख और पंचायत में 50 हजार रुपये तक पार्षद प्रत्याशी खर्च कर सकेंगे।

 

भ्रष्टाचार के मामले में दोनों पूर्व मुख्यमंत्री जा सकते है जेल!

जगदलपुर। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने जगदलपुर में प्रेस कांफ्रेंस में बड़ा बयान दिया है। मोहन मरकाम का कहना है कि प्रदेश के दोनों पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr. Raman Singh) और अजीत जोगी (Ajit Jogi) जेल जा सकते है। नान घोटाले और अंतागढ़ मामले (Antagarh) की जांच चल रही है और जल्द ही दोनों जेल जाएंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की 10 महीने की सरकार का काम देखकर भाजपा और जोगी कांग्रेस के नेता घबरा गये है।

सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से एक और जान गई

गरियाबंद । सुपेबेड़ा एक बार फिर सुर्खियों में है दरअसल सुपेबेड़ा (Supebeda) के अकालू राम मसरा की मंगलवार को किडनी की बीमारी (Kidney Patient) से मौत हो गई है। सुपेबेडा़ में अब तक 71 लोगों की किडनी की बीमारी से मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि ये मौत ऐसे समय में हुई है जब स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक हफ्ते पहले ही किडनी पीड़ितों के बेहतर इलाज का दावा किया था।

 

सीआईडी छत्तीसगढ़ में सीबीआई की तरह करेगी काम

रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने डीजीपी के साथ सीआईडी की समीक्षा बैठक में सीआईडी क्राइम ब्रांच (CID Crime Branch) के गठन की बात कही है। ताम्रध्वज साहू ने डीजीपी के निर्देश दिये है कि सीआईडी का नये सिरे से गठन कर सीबीआई की तरह स्थापित किया जाए ताकि लोगों का जिस तरह से सीबीआई पर भरोसा है उसी तरह से सीआईडी पर भरोसा हो सके। सीआईडी की विश्वसनीयता बनाये ताकि लोग सीबीआई जांच की मांग ना करें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।