चित्रकोट उपचुनाव के लिए आज थम जाएगा प्रचार

जगदलपुर।चित्रकोट उपचुनाव (Byelection) के लिए आज शाम 5 बजे प्रचार अभियान (Campaign) थम जाएगा। चित्रकोट उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर (21October) को मतदान होना है उसके पहले सभी राजनैतिक पार्टियों (Political Party )ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आज भाजपा और कांग्रेस के नेता शाम पांच बजे तक प्रचार कर अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। चित्रकोट उपचुनाव में सीधे तौर से सत्तापक्ष कांग्रेस और विपक्षी पार्टी भाजपा के बीच मुकाबला दिख रहा है 24 अक्टूबर को चुनाव के परिणाम आएंगे।

चित्रकोट उपचुनाव- कांग्रेस को हराना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती
चित्रकोट उपचुनाव- कांग्रेस को हराना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती

नवाचार के मामले में छत्तीसगढ़ पिछड़ा

रायपुर।नीति आयोग ने पहला नवाचार सूचकांक यानि इनोवेशन इंडेक्स रिपोर्ट (Innovation Index Report) जारी कर दी है जिसमें छत्तीसगढ़ फिसड्डी साबित हुआ है यान 17 राज्यों में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नीचे से तीसरे स्थान यानि 15वें नंबर पर है। नीति आयोग ने इंस्टीट्यीट फॉर काम्पिटिटिवनेस के साथ मिलकर भारत नवाजार सूचकांक जारी किया है जिसमें कर्नाटक ने पहला स्थान हासिल किया है वहीं केंद्र शासित प्रदेशों की श्रेणी में दिल्ली ने पहला और पहाड़ी राज्यों की श्रेणी में सिक्किम को पहला मुकाम हासिल हुआ है।

BREAKING: राज्य में अब इन वर्गों को मिलेगा 82 प्रतिशत आरक्षण का लाभ, नोटिफिकेशन जारी

केटीयू कुलपति की दावेदारी पर अमृता राय सिंह ने किया इंकार

रायपुर।मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Ex Cm Digvijay) की पत्नी, टीवी एंकर अमृता राय सिंह (Amrita Rai Singh) को कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय का कुलपति बनाये जाने को लेकर मीडिया में जमकर चर्चा हुई जिसपर अमृता सिंह ने फेसबुक पोस्ट कर लिखा की उन्होंने कुलपति बनने के लिए कोई आवेदन नहीं दिया है ये खबर चंडूखाने की गप्प है।

बलि प्रथा शुरू कराएंगे – कवासी लखमा

जगदलपुर। आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) ने बलि प्रथा का समर्थन करते हुए सुकमा के नगारास में कहा कि कोरसागुड़ा में हर 12 साल में भैंस की बलि दी जाती है, ये प्रथा अभि बंद है उस फिर से शुरु किया जाएगा।  कवासी लखमा का कहना है कि आदिवासियों की संस्कृति में बलि प्रथा है बस्तर में ग्रामीण देवगुड़ी में हर रोज बलि देते है। चाहे वह मुर्गी और अंडे की क्यों ना हो।

आरक्षक भर्ती पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

बिलासपुर। आरक्षक भर्ती (Constable Recruitment) पर बिलासपुर हाईकोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है। हाईकोर्ट की जस्टिस गौतम भादुड़ी की एकलपीठ ने सुनवाई करते हुए भर्ती प्रक्रिया पर अगली सुनवाई तर रोक लगा दी है। साथ ही तकनीकि संसोधनों के निर्देश दिये है। मामले की अगली सुनवाई नवंबर के तीसरे सप्ताह में होगी। प्रदेश सरकार ने 2259 पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

छत्तीसगढ़ में डीजे साउण्ड नापने के लिये हाईकोर्ट के आदेश के बाद खरीदी गई थीं 6 करोड़ की मशीनें, नहीं हो रहा उपयोग

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।