रायपुर। कोरोना महामारी की फर्जी जानकारी सोशल मीडिया में न फैलाएं यदि कोई आशंका है तो स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें। वर्ना आपको पुलिस गिरफ्तार भी कर सकती है। दरअसल कोरोना संदिग्ध की फर्जी जानकारी व्हाट्सएप पर देना एक युवक को महंगा पड़ गया।

सिटी कोतवाली पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए एफआईआर दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। ताजा मामला गरियाबंद जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आर के साहू ने बताया कि गिरफ्तार युवक का नाम अजय कुमार बंजारे है, जो कि गरियाबंद के मजरकटा का रहने वाला है।

आरोपी युवक ने वाट्सअप ग्रुप में गरियाबंद के डाक बंगला क्षेत्र में कोरोना पॉजीटिव मरीज होने की पोस्ट शेयर की थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच पड़ताल की, तो जानकारी झुठी निकली। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी अजय को गिरफ्तार कर लिया है। सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 193 और राज्य शासन के आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 54 के तहत मामला पंजीबद्ध कर किया है।

आपको अगाह कर दें कि केन्द्र और राज्य सरकार के अलावा जिला प्रशासन द्वारा लोगों को कोरोना से जुड़ी झुठी जानकारियां नहीं फैलाने का शुरु से आग्रह किया जा रहा है। उसके बावजूद भी सोशल मीडिया पर कई तरह की भ्रामक जानकारियां लोगों द्वारा शेयर की जा रही है। देशी तरीके से कोरोना का इलाज जैसी अफवाहें भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जो गैरकानूनी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।