रायपुर। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से लोगों के निशाने पर आये बॉलीवुड के तार नशे के कारोबार से जुड़ने के बाद देश भर में नशे के कारोबार की ख़बरें सामने आने लगी हैं। राजधानी के 10 ऐसे मोहल्लों के बारे में पता चला है जहां पर धड़ल्ले से कोकीन (Cocaine in Raipur) की सप्लाई की जा रही है। हर दिन लगभग 7 लाख रुपए का कारोबार हो रहा है। इन इलाकों से कोकीन की सप्लाई रायपुर शहर से लेकर बिलासपुर तक के तस्कर कर रहे हैं। खरीदार तस्करों से संपर्क करके कोकीन मांगता है और उनके गुर्गे उसे ठिकाने में बुलाकर सप्लाई कर देते हैं। इस मामले की जांच कर रहे अफसरों को 12 खरीदारों के नाम मिले हैं। कोकीन की खरीद-फरोख्त से जुड़े पूर्व पार्षद, कारोबारी, होटल संचालक, बिल्डर और विधायक के बेटे पर पुलिस की नजर है।

Parties being held in Raipur due to drugs from Mumbai, 2 paddlers arrested  with 17 grams of cocaine | मुंबई के ड्रग्स से रायपुर में हो रहीं पार्टियां,  17 ग्राम कोकीन के

बता दें कि राजधानी में कोकीन (Cocaine in Raipur) बेचने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आरोपियों से पुलिस को कई जानकारियां मिली हैं। आरोपी श्रेयांश झाबक और विकास बंछोर ने पुलिस की पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। इसके अलावा आरोपियों के मोबाइल ने भी कई राज उगले हैं।

इन इलाकों से होती है कोकीन की सप्लाई

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के पचपेड़ी नाका, मेक इन इंडिया चौक, टाटीबंध, मरीन ड्राइव, शंकर नगर, राजा तालाब, मौदहापारा, गांधी मैदान, अंबुजा मॉल के पास और नया रायपुर में कोकीन की सप्लाई ग्राहकों को दी जाती है।

2 वर्षों में यह कारोबार तेजी से राजधानी में बढ़ा

रायपुर में कोकीन होम्योपैथिक शीशी और जिप लॉग में पैकिंग करके बेचा जा रहा है। कोकीन की कीमत 8 से 10 हजार रुपए प्रतिग्राम के बीच नशे के सौदागरों ने तय की है। गत 2 वर्षों में यह कारोबार तेजी से राजधानी में आगे बढ़ा है। नशे का शौक पूरा करने के लिए रईसजादे तस्करों से संपर्क करते है। रायपुर के होटलों में आयोजित होने वाली पार्टियों में तेजी से कोकीन और अन्य नशों का उपयोग बढ़ रहा है। ड्रग केस में कोतवाली सीएसपी डीसी पटेल ने कहा, कारोबार से जुड़े कुछ लोगों की जानकारी मिली है। केस में जांच की जा रही है। जल्द ही मामले में बड़ा खुलासा करेंगे।

इस तरह कोकीन पहुंच रही रायपुर

पुलिस अधिकारियों के अनुसार राजधानी में कोकीन ट्रेन, सड़क के रास्ते और कुरियर के माध्यम से पहुंच रही है। पुलिस को कुरियर से कोकीन की जानकारी होने के बाद, तस्कर खुद सड़क के रास्ते मुंबई जाकर कोकीन खरीद रहे हैं और उसे रायपुर लाकर खपा रहे हैं। कोकीन के नाम पर मुंबई के कई इलाके मशहूर है, लेकिन रायपुर के कारोबारी बांद्रा के तस्करों से इसे खरीद रहे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।