टीआरपी न्यूज़। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और आम लोगों के बीच झड़प का एक वीडियो वायरल होने के बाद जमकर बवाल मचा है। इस वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी एक वाहन को घेरकर कुछ लोगों की पिटाई कर रहे हैं। इस झड़प में एक युवक की मौत हो गई और करीब 25 लोगों के घायल होने की खबर है। बिहार चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले लोग नीतीश सरकार को घेर रहे हैं। बिहार के मुंगेर ( munger ) में जिस तरह से पुलिस की ओर से प्रतिमा विसर्जन में शामिल लोगों की पिटाई की गई, उसको लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं। #मुंगेर_नरसंहार (#Munger) ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में आ गया है।

पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया में यूजर्स का खासा गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोग पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं। जिले की एसपी लिपि सिंह को भी निशाने पर लिया जा रहा है। यही नहीं, ट्विटर पर #Munger टॉप ट्रेडिंग में है। साथ ही #मुंगेर_नरसंहार भी ट्रेंड हो रहा है। इसके साथ ही #HinduLivesDontMatter भी ट्रेंड में है।

समझिए पूरा मामला

बताया जा रहा है कि सोमवार की आधी रात को मुंगेर के शादीपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज किया। पुलिस की पिटाई के बाद भीड़ उग्र हो गई और दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि बाद में बचाव के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। फायरिंग में करीब 25 लोग घायल भी हो गए, जिनका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है।

अब पुलिस प्रशासन का जवाब जानिए

मुंगेर के डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह ने इस मामले में सफाई भी दी है। उन्होंने घटना के दो अलग-अलग वीडियो क्लिप जारी किए है। एसपी लिपि सिंह ने कहा कि विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें करीब 20 जवान घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी को गंभीर चोट आई है। एसपी लिपि सिंह ने यह भी कहा कि पथराव के बाद असामाजिक तत्वों की ओर से गोलीबारी की गई जिसमें एक युवक की मौत हो गई। डीएम राजेश मीणा ने बताया कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।