सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, गांव में मची अफरातफरी, देखें Video
सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, गांव में मची अफरातफरी, देखें Video

टीआरपी डेस्क। बिहार के गया में सेना का एक माइक्रो एयरक्राफ्ट गिर गया है। यहां जिले के बोधगया प्रखंड के बगदाहा गांव में सेना का एयरक्राफ्ट खेत में क्रैश कर गया। एयरक्राफ्ट में दो पायलट सवार थे। दोनों पायलट सुरित हैं। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह बगदाहा गांव में एयरक्राफ्ट को गिरता देख अफरातफरी मच गया।

ग्रामीण डर कर भागने लगे। तो वहीं इस दौरान कई लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया। इस दौरान माइक्रो एयरक्राफ्ट खेत में गिर गया। एयरक्राफ्ट के गिरने के बाद वहां तेज आवाज हुआ। लाइट एयरक्राफ्ट संख्या एएडब्लू एम-102 पर प्रशिक्षण के लिए दो पायलट सवार थे। एयरक्राफ्ट क्रैश के बाद दोनों पायलट बाल-बाल बचे।

मौके पर ओटीए के अधिकारी पहुंचे

घटना के बाद लोगों की मौके पर भीड़ जुट गई। इसके बाद पायलट ने ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद ओटीए के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और हल्के रूप से क्षतिग्रस्त हुए एयरक्राफ्ट को वापस कैंप ले गए।

प्रशिक्षण के लिए माइक्रो एयरक्राफ्ट से जवानों ने उड़ान भरा था, लेकिन तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से यह अनियंत्रित हो गई और क्रैश हो गई। अब जांच के बाद पता चलेगा कि एयरक्राफ्ट में क्या खराबी आई थी।

इस संबंध में गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निदेशक बंगजीत शाहा ने कहा है कि ओटीए से सेना के दो जवानों ने माइक्रो एयरक्राफ्ट से प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान के कुछ देर बाद सूचना मिली कि एयरक्राफ्ट अनियंत्रित हो गई जिसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर