स्पोर्ट्स डेस्क।IPL 2020 Final: सुपर स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 5वीं विकेट से हरा कर indian premier league की चमचमाती ट्रोफी अपने नाम कर ली है।

Mumbai Indians इस जीत के साथ ही पांचवी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। वहीं श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पहली बार टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंची थी, हालांकि टीम के जीतने का सपना इस बार भी पूरा नहीं हो पाया है।

मुंबई ने 18.4 ओवरों में यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल किया। वहीं दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 51 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम रोल निभाया।

टीम मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) को आईपीएल 2020 के फाइनल में जित हासिल करने पर 20 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि मिली। वहीं, दिल्ली को 12.5 करोड़ रुपये मिले। इनके अलावा और भी टीमों को मिली इनामी राशि।

इनामी राशि हासिल करने वाले टीमों की लिस्ट

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net