रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछ दिया कि ‘ये नड्डा कौन हैं?’ जिनके सवालों का जवाब मैं दूं। उसके थोड़ी देर बाद ही कांग्रेस सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गई।

वहीं रायपुर में कांग्रेस उससे दो कदम आगे निकल गई। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं नेे शहर की दीवारों, दुकानों के शटर और कार के शीशे पर ये नड्‌डा कौन हैं लिखा हुआ पोस्टर चिपका दिया।

https://twitter.com/INCChhattisgarh/status/1351503013244854272?s=20

मामला मंगलवार का है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली थी। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने सोशल मीडिया पर उनसे कुछ सवाल पूछे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने उनसे नड्‌डा के सवालों के बारे में पूछा। राहुल गांधी ने उलटकर पूछा कि “ये नड्‌डा कौन हैं? वे हिंदुुस्तान के प्रोफेसर तो हैं नहीं कि उनकी हर बात का जवाब दूं।”

रायपुर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने A-4 साइज के पेपर पर इस सवाल का प्रिंट निकाला और शहर की कई दीवारों पर चिपका आए। थोड़ी देर में उसकी तस्वीरें छत्तीसगढ़ कांग्रेस के आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट से जारी कर दी गईं।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा इसे जनता का रिएक्शन बता रहे है। बिस्सा ने कहा, भाजपा की हरकतों से लोगों में गुस्सा है। सरकार में आने के सात साल बाद भी ये लोग अपनी जिम्मेदारियों से भागने के लिए विपक्ष के नेताओं से सवाल पूछ रहे हैं। इस मामले में भी जैसे ही सोशल मीडिया में “नड्डा कौन है?” अभियान शुरू हुआ लोग बढ़चढ़कर भाजपा के मजे लेने लगे। जयवर्धन कहते हैं कि यह अभियान कल टॉप ट्रेंड में रहा। यह जनता की भागीदारी के बिना संभव नहीं था।

आखिर ये नड्डा कौन हैं? जो विपक्ष के नेता से सवाल पूछते हैं

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा, भाजपा किसी चीज को छिपाना चाहती है तो उसके नेता विपक्ष से सवाल पूछने लगते हैं। यह पूरी तरह ध्यान भटकाने की कोशिश है। लेकिन अब ऐसी कोशिशें काम नहीं आएंगी। ठाकुर ने कहा, आखिर ये नड्डा कौन हैं जो देशहित में सरकार से सवाल पूछने की जगह विपक्ष के नेता से सवाल पूछते हैं।

यह पूछा था जेपी नड्डा ने

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने कल सोशल मीडिया के जरिए एक के बाद एक कई सवाल पूछे थे। उन्होंने पूछा था, राहुल गांधी, उनका वंश और कांग्रेस चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे? कांग्रेस कब भारत के किसानों को भड़काना और गुमराह करना बंद करेगी? यूपीए ने सालों तक स्‍वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट क्‍यों लटकाए रखी और एमएसपी क्‍यों नहीं बढ़ाया? और राहुल गांधी ने वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों को बधाई क्यों नहीं दी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…