रायपुर। भरतीय जनता पार्टी प्रदेशभर में जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन करने जा रही हैं। 22 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के सभी जिलों में छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ धरना देगी।

भाजपा का कहना है कि किसानों के नाम पर छलावा करना हमेशा कांग्रेस का धर्म रहा है। किसानों के हितों में पूरे प्रदेश में आयोजित प्रदर्शन में सबका व्यापक समर्थन मिल रहा है। किसानों को जब तक उनका हक नही मिल जाता है। हमारा किसानों को लेकर धान सत्याग्रह जारी रहेगा।

भाजपा का कहना है कि कांग्रेस की किसान विरोधी नीतियों जिसमे लागातार छत्तीसगढ़ के किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा हैं। धान खरीदी में विलंब से लेकर बारदाने की कमी का बहाना बनाने व अपनी जिम्मेदारियों से भागने वाली प्रदेश सरकार, नकली खाद, बीज के नाम पर छत्तीसगढ़ के किसानों को छलने वाली प्रदेश सरकार, राजीव गांधी न्याय योजना के नाम पर अन्याय कर भुगतान नहीं करने वाली प्रदेश सरकार, वर्तमान धान खरीदी का भुगतान नहीं करने वाली प्रदेश सरकार और लगातार झूठ बोलने, भ्रम फैलाने एवं छत्तीसगढ़ के किसानों का अहित करने वाली, किसानों का रकबा कम करने वाली छत्तीसगढ़ की सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी व कलेक्टोरेट का घेराव करेगी।

भरतीय जनता पार्टी के धरना प्रदर्शन व कलेक्टोरेट घेराव में भाजपा प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी व भाजपा प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन विशेष रूप से शामिल होंगी। भाजपा प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी, पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह राजधानी रायपुर के धरना प्रदर्शन व घेराव में सम्मिलित होंगे। भाजपा प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन बिलासपुर एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय बस्तर के प्रदर्शन में शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि किसानों के हितों को लेकर हमेशा भाजपा किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि किसानों की कांग्रेस को जरा भी चिंता होती तो धान की खरीदी की तैयारी पूर्व में कर ली जाती लेकिन किसानों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है तब कांग्रेस केवल बहाने व बयानों की सहारा ले रही है। जिसे प्रदेश की जनता भलिभांति समझने लगी है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि एक-एक दाना धान खरीदने का वादा केवल कल्पनिक बातें ही रह गई है। किसानों के अहितकारी प्रदेश की सरकार के कारण किसानों का आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा है। इसके लिये कौन जिम्मेदार है? पूरे प्रदेश में नकली बीज के साथ नकली खाद को लेकर गिरोह काम कर रहा है। जिससे किसानों के पास उत्पादन पर भी असर पड़ा है और कर्ज के चलते करीब 233 किसानों एक साल में आत्महत्या की है लेकिन इन सबके बाद भी किसानों के हितकारी होने का केवल कांग्रेस स्वांग रच रही है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में किसानों में आक्रोश साफ देखने को मिल रहा है। किसान संगठन भी भाजपा के धरना में साथ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…