टुकड़ों में मिला युवक का शव, ग्रामीण कह रहे हैं हाथियों ने कुचला, वन विभाग कर रहा है इंकार
टुकड़ों में मिला युवक का शव, ग्रामीण कह रहे हैं हाथियों ने कुचला, वन विभाग कर रहा है इंकार

टीआरपी डेस्क। धमतरी जिले के रुद्री थाना क्षेत्र में एक युवक का शव टुकड़ों में मिला। युवक को हाथियों ने कुचला है या फिर उसकी हत्या की गई है इस बात को लेकर ग्रामीणों और पुलिस के बीच तीखी बहस हुई। हालांकि घटनास्थल के निरीक्षण के बाद वन विभाग ने इस बात से इंकार कर दिया है कि युवक को किसी जंगली जानवर ने मारा है।

एक युवक का क्षत-विक्षत शव मिलने पर रुद्री थाने की पुलिस के अलावा वन विभाग का अमला भी यहां पहुंचा हुआ था। मृत युवक की शिनाख्ती विश्रामपुरी निवासी संजू मंडावी के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दरअसल इस इलाके में कारी राव देव स्थल के पास कई टुकड़ों में युवक का शव मिलने से ग्रामीणों ने आशंका जताई थी कि इसे हाथियों ने कुचल कर मारा है। इसी के चलते ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। वहीं विभाग ने जंगली जानवर द्वारा युवक को मारे जाने की घटना से इंकार करते हुए इस मामले की सूचना पुलिस को दी।

ग्रामीणों ने वन अमले पर उतारा गुस्सा

मौके पर जब वन अमला और पुलिस के जवान पहुंचे तब ग्रामीणों ने सीधे कहा कि युवक की मौत हाथियों को कुचलने से हुई है, और इस मामले में वन विभाग पर लापरवाही का भी आरोप लगाया। मगर वन कर्मी इस बात को मानने को तैयार ही नहीं हुए जिसके चलते ग्रामीणों और वन अमले के बीच तीखी बहस हो गई, इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों को शांत किया और पंचनामे की कार्रवाई शुरू की।

क्या कहना है वन विभाग का?

युवक की मौत के मामले में ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता देख वन विभाग ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि घटनास्थल के आसपास युवक का शव कई टुकड़ों में मिला है आशंका है कि उसकी हत्या की गई है और उसे
अलग-अलग फेंक दिया गया है। वन विभाग द्वारा जारी इस पत्र में कहा गया है कि घटनास्थल के आसपास हाथियों के पांव के निशान और उनके मल भी नहीं मिले जिससे इस बात की आशंका प्रबल हो रही है कि युवक की हत्या की गई है।
इधर रुद्री थाना प्रभारी युगल किशोर नाग का कहना है कि युवक की मौत की वजह क्या है, इसका खुलासा तो पोस्टमार्टम से ही हो सकेगा। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…