सावधान : अब देवी दर्शन के नाम पर हो रही है ठगी, ज्वेलरी लेकर फरार हुए बदमाश
सावधान : अब देवी दर्शन के नाम पर हो रही है ठगी, ज्वेलरी लेकर फरार हुए बदमाश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ठगी का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे ही खबर राजधानी रायपुर समेत राजधानी के आसपास इलाके से मिल रही है। दरअसल रायपुर और उसके आसपास के इलाकों में ठगों का गैंग सक्रिय है। जो महिलाओं को ये अपने बातों में उलझाते हैं, फिर उनसे गहने उतरवाकर अपना निशाना बनाते हैं।

ऐसे ही दो मामले खमतराई और तिल्दा थाने में दर्ज किए गए हैं जिसमें पुलिस अब आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस को शक है कि ये गिरोह छत्तीसगढ़ के बाहरी राज्यों के हो सकते हैं। फिलहाल उनकी तलाश जारी है।

भगवान के दर्शन करने का झांसा दे रहे ठग

खमतराई थाना इलाके के संतोषी नगर में रहने वाली चंद्रावती ग्रहणी हैं। अपने पड़ोस की 13 साल की बच्ची डॉली शर्मा और 12 साल की खुशी शर्मा के साथ वो खमतराई की राशन दुकान में सरकार की तरफ से मिलने वाला राशन लेने जा रही थीं। तभी बाइक सवार दो युवक इनके पास पहुंचे। दोनों किसी आयुर्वेदिक दफ्तर का पता पूछ रहे थे। महिला ने कह दिया कि मुझे नहीं पता। युवक ने महिला से बड़े ही प्यार से कहा कि आपने जो सोने की चेन गले में पहन रखी है, उसे हाथ में पकड़ लीजिए, आपको देवी के दर्शन होंगे। हमने कुछ लोगों को दर्शन करवाए भी हैं। महिला भी इनकी बातों में आ गई।

महिला ने चेन उतारी और डॉली के को पकड़ा दी। युवक ने डॉली से कहा कि वो अपनी चांदी की अंगूठी अपने हाथ में रखे। ताकि आपको देवी माता दिखाई दे। युवकों ने महिला को बातों में उलझाकर रखा। कहते रहे कि बस अब आपको भगवान के दर्शन होने ही वाले हैं। तभी दूसरे युवक ने बच्ची के हाथ में झपट्टा मारकर जेवर छीन लिए। उसके बाद दोनों तेजी से भाग निकले। हड़बड़ा कर महिला थाने पहुंची और पूरी बात पुलिस को बताई। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज से ठगी करने वाले लोगों का हुलिया पुलिस को मिला है , जिनकी अब तलाश की जा रही है।

कुकर में डाले जेवर हुए गायब

तिल्दा की रहने वाली अनन्या संतवाणी भी शनिवार को एक ऐसी घटना का शिकार हो गई। इनके घर पर दो लड़के आए, उन्होंने दावा किया कि वह पीतल के बर्तन साफ करने का एक ऐसा पाउडर लेकर आए हैं जिससे बर्तन बिल्कुल नए जैसे चमकते हैं। बातों में आकर महिला ने अपने कुछ पूजा में इस्तेमाल होने वाले कुछ बर्तन ला कर दिए। युवकों ने इसे चमका दिया। वो बार-बार एक लाल डिबिया दिखा रहे थे, कह रहे थे कि इसमें और भी खास पाउडर है जो जेवरों को चमका देता है। महिला की सास और जेठानी की उस वक्त घर पर मौजूद थीं, वह भी बर्तनों को साफ होता देख रही थीं।

महिला को युवकों ने अपनी बात में ऐसे फंसाया की पास ही बैठी उसकी जेठानी निकिता संतवानी ने अपनी चांदी की पायल उतार कर दे दी। युवक ने इसे साफ करके लौटा दिया और महिलाओं का भरोसा जीत लिया। दूसरे युवक ने अचानक अनन्या के हाथ में पहने सोने के कड़ों पर पाउडर लगा दिया, कहने लगा उतारिए इसे भी साफ कर दूंगा। अनन्या ने कड़े दे दिए।

युवक ने पाउडर पानी में घोलकर कहा कि पाउडर ज्यादा घुल गया है कुछ और जेवर हों सोने के तो दीजिए साफ कर देंगे। महिला की सास कृष्णा संतवानी ने भी अपनी चूड़ियां उतारकर दे दी। इन्हें युवकों ने कूकर में डाला और कहा कि कुछ देर बार जेवर निकालकर धो लें। इसके बाद युवक भाग गए। महिलाओं कूकर खोलकर देखा तो वो खाली था। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net