कोरिया के जिला जेल में कोरोना ब्लास्ट... दो दिन में मिले 25 पॉजिटिव मरीज
कोरिया के जिला जेल में कोरोना ब्लास्ट... दो दिन में मिले 25 पॉजिटिव मरीज

बैकुंठपुर। कोरिया जिले में कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही अब भारी पड़ रही है। यहां के जिला जेल में कल 20 मरीज मिलने के बाद आज 5 और मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। आज भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला जेल के सभी स्टाफ के साथ ही निरूद्ध कैदियों की कोरोना जांच की। जिसमें 5 और मरीज सामने आए। इसके बाद सभी 25 मरीजों को जेल में आईशोलेशन वार्ड बना कर रखा गया है, वहीं उनका इलाज जारी है।

सभी स्टाफ और कैदियों की हुई कोरोना जांच

सीएमएचओ डॉ रामेश्वर शर्मा ने बताया कि जिला जेल में 5 मरीज और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी को जेल के अंदर आईशोलेशन पर रखा गया है और दूरी का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जेल के अंदर रहने वाले सभी स्टाफ और कैदियों की कोरोना जांच भी पूरी कर ली गई है। मौसम बदलने के बाद एक बार फिर कोरोना के बढने के आसार दिख रहे है, हर किसी को मास्क का उपयोग करना ही चाहिए।

जेल में तमाम सावधानियों के बावजूद कोरोना कैसे पहुंचा और कैसे इतने लोग संक्रमित हो गए इसे लेकर जेल और जिला प्रशासन दोनों हैरान हैं। ऐसा तब हुआ है जब जेल के अंदर पहुंचने वाले नए लोगो को अलग वार्ड में रखा जाता है, 15 दिन बाद उन्हें बैरक में भेजा जाता है।

जेल अधीक्षक ने किया दौरा

बैकुंठपुर की जेल में कोरोना फैलने के चलते डीजी जेल संजय पिल्लई ने सेंट्रल जेल अंबिकापुर के अधीक्षक राजेंद्र गायकवाड को अपने अधीन आने वाली जेलों में वस्तुस्थिति की जानकारी लेने को कहा, जिसके बाद राजेंद्र गायकवाड ने बैकुंठपुर की जेल के साथ ही मनेंद्रगढ़ और सूरजपुर की जेलों का भी निरीक्षण किया। बैकुंठपुर में उन्होंने जेल का अवलोकन किया और जेल अधीक्षक को कोरोना के संबंधित गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए।

पेशी में आने जाने वाले कैदियों और बाहर की भोजन सामग्री पर संदेह

जिला जेल बैकुंठपुर में 25 मरीजों के कोरोना पॉजिटिव आने से शहर में चर्चाओं का दौर जारी है, लोग हैरान है कि जिला जेल में कोरोना कैसे पहुंचा, जबकि वहां कोरोना को लेकर सभी तरह की तैयारियां की गई है। बावजूद इसके कोरोना के संक्रमण को लेकर प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जेल में निरूद्ध लोगों को रोजाना पेशी मे लाने ले जाने के कारण भी कोरोना हो सकता है, इसके अलावा जेल के अंदर आने वाली खाद्य सामग्री और फल से भी जेल में कोरोना के संक्रमण का अनुमान लगाया जा रहा है।

मास्क और सोशल डिस्टेसिंग भूले लोग

कोरिया जिले मेे दूसरे लेवल का वेक्सिनेशन जारी है, परन्तु कोरोना को लेकर लोगो के मन से डर पूरी तरह से खत्म हो चुका है। सरकारी आयोजन हो या निजी अब ना तो सोशल डिस्टेसिंग का लोग ख्याल रख रहे हैं और ना ही मास्क लगाए हुए कोई देखा जा रहा है। यहां तक की सरकारी बैठकों में भी इसका काफी कम लोग ख्याल रख रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार कोरिया जिले मेें अब तक 1 लाख 39 हजार 822 लोगों के टेस्ट किए गए है। जिसमें आरटी पीसीआर से जांच में 1256, ट्रू नाट से 1091 और एंटिजन टेस्ट से 3037 पॉजिटिव पाए गए है, वहीं 50 मरीज होम आईसोलेशन और 5 कोविड में इलाज करा रहे है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…