रतन टाटा ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, कहा- बिल्कुल भी दर्द नहीं हुआ
रतन टाटा ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, कहा- बिल्कुल भी दर्द नहीं हुआ

नई दिल्ली। देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने वाली वैक्सीन लगवा ली है। 83 वर्षीय टाटा ने बताया कि उन्हें टीका लगवाते वक्त थोड़ा भी दर्द नहीं हुआ और पूरी प्रक्रिया बहुत आसान है। उन्होंने उम्मीद जताई को देश के हर व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लग जाएगी।

टाटा ने ट्विटर पर लिखा, “मैं आज वैक्सीन की पहली डोज ले ली है जिसका मैं आभारी हूं। यह बहुत आसान है और इसमें दर्द भी नहीं होता। मुझे वास्तव में उम्मीद है कि हर व्यक्ति को जल्द ही टीका लगा दिया जाएगा।”

रतन टाटा की तरफ से वैक्सीन लगवाने की जानकारी शेयर करने के बाद देश में टीकाकरण अभियान को और बल मिलने की उम्मीद है क्योंकि उनकी उम्र और उनके रुतबे का बड़ी आबादी पर असर होगा। जो लोग खुद या अपने घर के बुजुर्गों को टीका लगवाने से डर रहे थे, उन्हें फिर अहसास होगा कि जब टाटा 83 वर्ष की उम्र में वैक्सीन लगवाकर खुश हैं तो निश्चित रूप से इसमें कोई जोखिम नहीं है।

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 मार्च को दिल्ली एम्स में कोविड वैक्सीन की पहली डोज लेकर देशवासियों को आश्वस्त करने का प्रयास किया। उन्होंने बार-बार अपील की है कि लोग टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। उन्होंने 11 मार्च को अपनी 99 वर्षीय मां हीरा बा को टीका लगने की भी जानकारी ट्विटर पर साझा की थी।

दरअसल, एक तबके में कोरोना टीके को लेकर कई तरह की गलत धारणा बन गई है। कुछ लोग इसे सुरक्षित नहीं मान रहे तो कुछ राजनीतिक दल और उनके नेता भी अफवाहों को हवा देने में जुट गए हैं। ऐसे में टाटा जैसी हस्तियों के सामने आने पर इन अफवाहों के हवा होने की उम्मीद बढ़ रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…