गाड़ियों के काफिले के साथ कवर्धा पहुंचे मंत्री अकबर का कहीं हुआ स्वागत तो कहीं विरोध...
गाड़ियों के काफिले के साथ कवर्धा पहुंचे मंत्री अकबर का कहीं हुआ स्वागत तो कहीं विरोध...

कवर्धा। दो समुदायों के मध्य तनाव के बाद कवर्धा में हुई शांति के बीच कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर का सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ कबीरधाम जिले में जगह-जगह स्वागत हुआ, वहीं कुछ स्थानों पर हिन्दू संगठनों द्वारा उनका विरोध भी किया गया।

बेवाओं को सहयोग राशि बांटने का था कार्यक्रम

पूरे प्रदेश में कवर्धा ऐसा पहला विधानसभा बन गया है, जहां के विधायक द्वारा अपने स्वेच्छानुदान मद से बेवा महिलाओं के लिए सीधे तौर पर आर्थिक मदद पहुंचाई जा रही है। इसी राशि का चेक वितरण करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा पहुंचे थे। इस दौरान समर्थकों और नागरिकों ने सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ जिले के अगरी, दशरंगपुर, इंदौरी, बिरकोना में फूल-मालाओं के साथ उनका स्वागत किया।

हिन्दू संगठनो ने किया मंत्री का विरोध

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के दौरे के समय रास्ते में जगह-जगह स्वागत की तैयारियां थीं, तो कुछ जगहों पर भाजपाई और विहिप कार्यकर्ता उनका विरोध करते देखे गए। इनके द्वारा भगवाध्वज और काले झंडे दिखाकर मंत्री के विरोध में नारे भी लगाए गए।

सभी को अपनी बात रखने का अधिकार

मीडिया से चर्चा के दौरान मोहम्मद अकबर ने विरोध प्रदर्शन के सवाल पर कहा कि विरोध करना कोई बड़ी बात नहीं है, प्रजातंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है।
मोहम्मद अकबर ने बताया कि कवर्धा नगर पालिका क्षेत्र में जितनी भी बेवा महिलाएं हैं, उन्हें वे स्वेच्छानुदान मद से पांच-पांच हजार रूपये दे रहे हैं। इससे यहां की कुल 1438 महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा और कुल 72 लाख रुपयों का उन्हें आबंटन होगा।
मोहम्मद अकबर ने बताया कि कोरोना काल में बेवा महिलाएं सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं, इसलिए उन्हें आर्थिक मदद दी जा रही है। उन्होंने यहां के कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में 110 महिलाओं को राशि का चेक भेंटकर आबंटन की शुरुआत की। ऐन दीवाली से पहले आर्थिक सहयोग मिलने पर महिलाओं ने ख़ुशी का इजहार करते हुए मोहम्मद अकबर का आभार जताया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर