कोरोना के मरीजों के लिए निजी संस्था ने की पहल, कृति कोविड केयर सेंटर में प्रारंभिक लक्षण वाले मरीजों की होगी भर्ती

रायपुर। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते अस्पतालों में बेड की भारी किल्लत हो गयी है। इसे देखते हुए अनेक निजी संस्थाएं और संगठन मदद के लिए आगे आने लगे हैं। राजधानी रायपुर में कोरोना के सर्वाधिक मरीज निकल रहे हैं और आलम यह है कि कोरोना के प्रारंभिक मरीजों को घर पर अलग से कमरे नहीं होने के चलते होम आइसोलेशन में भी दिक्कत आ रही है, ऐसे ही मरीजों के लिए ग्राम नरदहा स्थित कृति कॉलेज कैंपस में कोविड केयर सेंटर शुरू किया जा रहा है।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए KRITI ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन के डायरेक्टर अभिषेक अग्रवल ने बताया कि विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की प्रेरणा से उनकी संस्था कृति कॉलेज ( KITE COLLEGE ) में कोविड केयर सेंटर का शुभारम्भ 18 अप्रैल को किया जा रहा है।

200 बेड का होगा कृति कोविड केयर सेंटर

अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि विधानसभा के आगे स्थित ग्राम नरदहा में संचालित कृति कॉलेज कैंपस में कोविड केयर सेंटर प्रारम्भ किया जा रहा है। यहां कुल 200 बेड होंगे, जिसमे कोरोना के प्रारंभिक लक्षण वाले मरीजों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन मरीजों के यहां होम आइसोलेशन के लिए जगह की कमी है ऐसे मरीज यहां पर भर्ती हो सकते हैं।

19 अप्रैल से शुरू होगी मरीजों की भर्ती

कृति कोविड केयर सेंटर का शुभारम्भ विधायक बृजमोहन अग्रवाल और यहां सेवाएं देने वाले चिकित्स्कों की मौजूदगी में 18 अप्रैल को अपरान्ह किया जायेगा। वहीं मरीजों की भर्ती सोमवार याने 19 अप्रैल की सुबह से शुरू होगी। यहां मरीजों के रहने, खाने-पीने के साथ ही आवश्यक दवाइयों का भी इंतजाम होगा। इसके अलावा इमरजेंसी के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था रहेगी।

अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि 200 बिस्तरों के इस कोविड केयर सेंटर के संचालन में मानवता चैरिटेबल एंड वेलफेयर ट्रस्ट, अग्रवाल समाज, तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ, सेवा भारती, सर्व समाज आदि संस्थाएं भी सहयोग कर रहीं हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर