अब तो लगवा लो कोरोना वैक्सीन : राज्य में टीका लगवाने पर मिल रहे सोने के सिक्के, स्कूटी और भी महंगे गिफ्ट
अब तो लगवा लो कोरोना वैक्सीन : राज्य में टीका लगवाने पर मिल रहे सोने के सिक्के, स्कूटी और भी महंगे गिफ्ट

टीआरपी डेस्क। आप सभी लोगो ने चुनावों के दौरान फ्री गिफ्ट बांटा जाता है ये सूना भी होगा और देखा भी होगा। अब कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव की रफ्तार देने के लिए मुफ्त उपहारों का सहारा लिया जा रहा है।

गौरतलब है कि कोवलम में एक एनजीओ लोगों को तरह-तरह के गिफ्ट बांटकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। टीका लगवाने पर एनजीओ की ओर से एक प्लेट बिरयानी और मोबाइल रिचार्ज का कूपन दिया जा रहा। इसके अलावा साप्ताहिक लकी ड्रा में बंपर प्राइज भी निकाले जा रहे हैं। लकी ड्रॉ के विजेता सोने के सिक्के, मिक्सर ग्राइंडर, स्कूटी, वॉशिंग मशीन तक जीत सकते हैं।

बता दें कि कोवलम की आबादी 14,300 है। इनमें 18 साल या उससे अधिक आयु के 6400 लोग रहते हैं। संस्था का कहना है कि उनकी यह योजना लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है।

महंगे गिफ्ट का असर

दरअसल, कोरोना संक्रमण के बाद इलाके में सुस्त गति से टीकाकरण का काम चल रहा था, शुरू में यहां के केंद्रों पर 50-60 लोगों ही टीका लगवाने पहुंच रहे थे, लेकिन एनजीओ की ओर से शुरू की गई इस पहल के बाद केंद्रों पर भीड़ लगनी शुरू हो गई। एक हफ्ते में ही 650 से अधिक लोग पहली डोज ले चुके हैं। साथ ही 700 से अधिक लोगों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि वैक्सीन को लेकर हम असमंजस की स्थिति में थे, लेकिन एनजीओ ने वैक्सीन को लेकर फैले भ्रम को दूर कर लोगों को प्रोत्साहित किया है। अब हम लोग पूरे परिवार के साथ जाकर वैक्सीन लगवा रहे हैं।

इन एनजीओ की पहल लगाई रंग

कोवलम को कोरोना मुक्त बनाने की यह पहल एसटीएस फाउंडेशन, सीएन रामदास ट्रस्ट और न्यूयॉर्क की संस्था चिराग की है। सीएन रामदास ट्रस्ट में डॉन बॉस्को स्कूल के 1992 बैच के पूर्व छात्र हैं और न्यूयॉर्क में संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राजीव फर्नांडो ने चिराग संस्था की स्थापना की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net