टीकाकरण
टीकाकरण में रायगढ़ जिला टॉप पर, टीके से ज्यादा लोगों को जागरूक करने पर है ध्यान

रायगढ़। प्रदेश में रायगढ़ जिला टीकाकरण में सबसे पहले स्थान पर चल रहा है। यहां कलेक्टर भीम सिंह के दिशानिर्देश पर टीकाकरण के लिए चलाये जा रहे जागरूकता अभियान का ही परिणाम है, जो लोग इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: स्टील कारोबारी के ठिकाने से हुआ 100 करोड़ रुपए के हवाला लेन-देन का खुलासा

29 प्रतिशत लक्ष्य किया हासिल

रायगढ़ जिले में टीकाकरण का लक्ष्य है 7,62,405 डोज का, इसके मुकाबले में जिले में अब तक 2 लाख 26 हजार से भी अधिक डोज लगाए जा चुके हैं। इस जिले ने अब तक लक्ष्य का 29.60 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है। वहीं दूसरे नंबर पर जीपीएम जिला है, जिसने अभी तक 21 प्रतिशत लक्ष्य ही हासिल किया है।

यह भी पढ़ें: सांप ने डसा तो सनी देओल ने दांत से सिर काटकर खा लिया फन, मरा समझकर दफनाए गए करैत को निकालकर दिखा रहा था स्टंट

लोगों को प्रेरित करने इस तरह की पहल

कलेक्टर भीम सिंह रायगढ़ को संपूर्ण टीकाकृत जिला बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। लोगों को जागरूक करने की दिशा में कलेक्टर ने होटल मालिको से भी अपील की है कि वे अपने होटल के मेनू में स्पेशल ऑफर भी निर्धारित करें, जैसे 1 परिवार में 5 सदस्य है और यदि उन्होंने वेक्सीन लगा लिया है तो होटल में उन्हें लंच या डिनर पर कुछ पर्सेंट छूट मिल जाए, 5 व्यक्ति खाना खाते है तो 2 लोगो के खाने के बिल में डिसकाउंट हो जाए,जिससे लोग उनके होटल भी आएं, व्यवसाय भी हो और टीकाकरण के लिए जागृति भी आये, और वेक्सिनेशन के उद्देश्य की पूर्ति हो। कुछ इस तरह का प्रयास कर रहे हैं रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह।

यह भी पढ़ें: रिलायंस ने किया 5G सर्विस का ऐलान, गूगल के साथ मिलकर लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

कलेक्टर भीम सिंह ने समस्त जिलेवासियों से अपील की है कि वे जल्द से जल्द टीकाकरण कराकर जागरूक नागरिक बने और लोगो को भी प्रेरित करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर